1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand news after becoming the dgp of jharkhand neeraj sinha told what would be his priority appealed to the public for cooperation srn

झारखंड के डीजीपी बनने के बाद नीरज सिन्हा ने बताया क्या होगी उनकी प्राथमिकता, जनता से की सहयोग की अपील

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Jharkhand news : डीजीपी बनने के बाद नीरज सिन्हा ने बताया क्या होगा उनकी प्राथमिकता
Jharkhand news : डीजीपी बनने के बाद नीरज सिन्हा ने बताया क्या होगा उनकी प्राथमिकता
सोशल मीडिया.

jharkhand news, new dgp of jharkhand रांची : झारखंड के नये डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा है कि राज्य में विधि व्यवस्था और बेहतर हो, यह उनकी प्राथमिकता होगी. उग्रवाद के फ्रंट पर भी कार्रवाई जारी रहेगी. इसके साथ ही राज्य की हेमंत सरकार की प्राथमिकता को ध्यान में रख कर कार्य किये जायेंगे. उग्रवाद प्रभावित क्षेत्राें में हो रहे विकास कार्यों में कोई रुकावट न आये, इस पर ध्यान दिया जायेगा.

रांची के साथ ही राज्य के अन्य 23 जिलों में कानून का इकबाल बुलंद हो तथा किसी भी आम आदमी को कोई परेशानी न हो, ऐसी व्यवस्था सुनिश्चित करायी जायेगी. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार पर एसीबी चीफ रहते उन्होंने जिस तरह से कार्रवाई की है, वह आगे भी जारी रहेगी. राज्य में आतंकियों के स्लीपर सेल के सवाल पर उन्होंने कहा कि देश और राज्य की सुरक्षा सर्वोपरि है.

ऐसे में इन लोगों केे खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई होगी. महिलाओं व बच्चों की सुरक्षा पर विशेष ध्यान दिया जायेगा. झारखंड पुलिस के सभी साथी को वह साथ लेकर बेहतर पुलिसिंग को अमलीजामा पहनायेंगे. पुलिस कर्मियों का मनोबल बना रहे इस पर भी ध्यान रहेगा. नीरज सिन्हा की स्कूली शिक्षा (मैट्रिक) साहिबगंज के संत जेवियर्स स्कूल से हुई थी. उसके बाद पटना साइंस कॉलेज से स्नातक किया और जेएनयू से इतिहास में एमए हैं. इनके पिता साहिबगंज कॉलेज में अंग्रेजी के प्राध्यापक रहे हैं.

अपील

डीजीपी नीरज सिन्हा ने कहा कि राज्य की जनता से मेरा आग्रह है कि वे अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था के कार्यों में सहयोग के लिए आगे आयें. लोगों की आशा के अनुरूप बेहतर पुलिसिंग का प्रयास होगा, ताकि लोगों को परेशानी न हो.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें