29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड नेवी एनसीसी के कैडेट्स पहुंचे बीआईटी मेसरा, आइडिया एंड इनोवेशन लैब से मिली ये तकनीकी जानकारी

यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट एसके अवस्थी सहित झारखंड नेवी एनसीसी के लगभग 120 कैडेट्स ने यात्रा में भाग लिया. वरिष्ठ अधिकारियों ने बीआईटी के प्रसिद्ध अंतरिक्ष इंजीनियरिंग और रॉकेटरी विभाग का भी दौरा किया.

रांची: झारखंड नेवी एनसीसी के कैडेटों ने आज रविवार को बीआईटी मेसरा के आइडिया एंड इनोवेशन लैब का दौरा किया. एआईसीटीई आइडिया लैब के समन्वयक डॉ प्रियांक कुमार और सेना से बीआईटी एनसीसी के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल प्रवीण ने यात्रा का आयोजन किया. इसमें कैडेटों को प्रौद्योगिकी पहलुओं की जानकारी दी गयी. 3डी प्रिंटिंग, रिमोट ऑपरेटिंग वाहन, ड्रोन, डिजिटल उपकरण और वैज्ञानिक सूक्ष्मदर्शी का प्रदर्शन किया गया.

विश्वविद्यालय अनुसंधान और विकास पर बहुत मेहनत कर रहा है और अपनी स्थापना के समय से ही रॉकेट प्रौद्योगिकी और भारतीय सेना को प्रौद्योगिकी की आपूर्ति का केंद्र रहा है. बीआईटी मेसरा की सहायता से कैडेटों को नवीन विचारों का पालन करने और उन्हें वास्तविकता में लाने के लिए प्रोत्साहित किया गया. यह दौरा अत्यंत उपयोगी रहा. इसमें बड़ी संख्या में कैडेटों ने प्रौद्योगिकी को आगे बढ़ाने में रुचि व्यक्त की और संस्थान द्वारा प्रदान की जाने वाली पेशेवर मदद की मदद से अपने सपनों को साकार करने की दिशा में काम करेंगे.

यूनिट के कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट एसके अवस्थी सहित झारखंड नेवी एनसीसी के लगभग 120 कैडेट्स ने यात्रा में भाग लिया. वरिष्ठ अधिकारियों ने बीआईटी के प्रसिद्ध अंतरिक्ष इंजीनियरिंग और रॉकेटरी विभाग का भी दौरा किया. विश्वविद्यालय वर्तमान में टिकाऊ सैन्य प्रौद्योगिकी के लिए इसरो और रक्षा मंत्रालय भारत के लिए परियोजनाओं पर काम कर रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें