1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand ias puja singhal ed raid 2nd day ca suman kumar in custody checking papers at pulse hospital grj

झारखंड IAS पूजा सिंघल ED Raids: सीए सुमन कुमार ईडी की हिरासत में, पल्स हॉस्पिटल में कागजात जांच रही टीम

ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार को आज हिरासत में ले लिया,वहीं दूसरी तरफ रांची के बरियातू स्थित पल्स हॉस्पिटल में दूसरे दिन भी पहुंचकर ED की टीम कागजातों की जांच कर रही है.कल शुक्रवार को पूजा सिंघल के 23 ठिकानों पर रेड की गयी थी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: रांची के पल्स हॉस्पिटल में जांच कर रही ईडी की टीम
Jharkhand News: रांची के पल्स हॉस्पिटल में जांच कर रही ईडी की टीम
फोटो : राज कौशिक

Jharkhand News: झारखंड की महिला आईएएस अधिकारी पूजा सिंघल (खान सचिव) के खिलाफ ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) की कार्रवाई आज शनिवार को दूसरे दिन भी जारी है. एक तरफ जहां ईडी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार को हिरासत में ले लिया, वहीं दूसरी तरफ रांची के बरियातू स्थित पल्स हॉस्पिटल में दूसरे दिन भी पहुंचकर कागजातों की जांच कर रही है. आपको बता दें कि कल शुक्रवार को आईएएस पूजा सिंघल के रांची समेत 23 ठिकानों पर ईडी ने रेड की थी. 19.31 करोड़ रुपये कैश बरामद हुए थे.

सीए सुमन कुमार से पूछताछ कर रही ईडी

झारखंड की आईएएस पूजा सिंघल से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की कार्रवाई आज दूसरे दिन भी जारी है. सुबह से ही ईडी के अधिकारियों ने कार्रवाई शुरू कर दी है. झारखंड की खान सचिव पूजा सिं‍घल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार को ईडी के अधिकारियों ने सुबह में ही हिरासत में ले लिया और उनसे पूछताछ की जा रही है.

पल्स हॉस्पिटल पहुंची ईडी की टीम

ईडी के अधिकारियों ने कल शुक्रवार को रांची के बरियातू स्थित पल्स हॉस्पिटल में छापामारी की थी. आज दूसरे दिन भी ईडी की टीम पल्स हॉस्पिटल पहुंची और सुबह से ही कागजातों की जांच में जुटी है.

मनरेगा घोटाला में ईडी की कार्रवाई

आइएएस अधिकारी पूजा सिंघल हाल के दिनों में काफी चर्चा में थीं. खूंटी के मनरेगा घोटाला में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम उनके खिलाफ इतनी बड़ी कार्रवाई करेगी, इसकी भनक किसी को नहीं थी. शुक्रवार को केंद्रीय एजेंसी ईडी की टीम ने जब पूजा सिंघल, उनके पति अभिषेक झा और रिश्तेदारों के ठिकानों पर एक साथ छापामारी की, तो हड़कंप मच गया. झारखंड की राजधानी रांची एवं बिहार समेत देश के कई राज्यों में कुल 23 ठिकानों पर छापामारी की गयी थी.

रिपोर्ट : प्रणव

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें