1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand home guard recruitment 257 selection canceled from ranchi know the big reason for this srn

रांची के 257 होमगार्ड का चयन निरस्त, जानें क्या है इसकी बड़ी वजह

रांची के 257 होमगार्ड होमगार्ड का चयन निरस्त कर दिया गया है. ऐसा इसलिए क्यों कि इटकी व नगड़ी प्रखंड में मेघा सूची नहीं प्रकाशित किया गया था. वहीं शहरी क्षेत्र की प्रकाशित अतिरिक्त मेधा सूची को भी निरस्त किया गया है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची जिले के 257 होमगार्ड का चयन निरस्त
रांची जिले के 257 होमगार्ड का चयन निरस्त
Symbolic Pic

रांची : रांची के ग्रामीण क्षेत्रों में 362 व शहरी क्षेत्र में 409 होमगार्ड के चयन का विज्ञापन पूर्व में निकाला गया था. इसके विरुद्ध रांची के ग्रामीण के लिए 528 व शहरी के लिए 510 अभ्यर्थियों की मेधा सूची प्रकाशित की गयी थी. वहीं इटकी व नगड़ी प्रखंड में भी मेधा सूची प्रकाशित की गयी थी, जबकि दोनों प्रखंडों का विज्ञापन प्रकाशित ही नहीं किया गया था.

इसके आधार पर गृह विभाग ने इटकी एवं नगड़ी प्रखंड की मेधा सूची को निरस्त कर दिया है. वहीं शहरी क्षेत्र की प्रकाशित अतिरिक्त मेधा सूची को भी निरस्त किया गया है. इस तरह शहरी क्षेत्र में 101 व ग्रामीण क्षेत्रों में 156 होमगार्ड के चयन को निरस्त किया गया है. पूर्व में रांची जिला अंतर्गत विज्ञापन संख्या 01/2016 की रिक्ति के विरुद्ध जो मेधा सूची रांची के तत्कालीन उपायुक्त ने निकाला था, उसे रद्द करने की अनुशंसा होमगार्ड के पूर्व डीजी एमवी राव की ओर से गृह विभाग से की गयी थी.

इस पर गृह विभाग के प्रधान सचिव के स्तर पर समीक्षा की गयी. इसके आधार पर विभाग की ओर से आदेश पारित किया गया कि विज्ञापन संख्या 01/2016 के तहत जो विज्ञापन प्रकाशित किया गया था, उसी के आधार पर प्रशिक्षण में भेजने का आदेश विभाग के संयुक्त सचिव सतीश कुमार द्वारा होमगार्ड डीजी को दिया गया है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें