30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड : सैन्य ठिकानों की सूचना पाकिस्तान को देने वाले रांची के फैसल को 10 साल की सजा

सैन्य ठिकानों की सूचना पाकिस्तान को देने वाले रांची के फैसल को 10 साल की सजा सुनायी गयी है. ये फैसला कानपुर की अदालत ने सुनाया है. उसका परिवार मनीटोला में रहता है.

रांची : रांची सहित देश के कई सैन्य ठिकानों की खुफिया जानकारी पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आइएसआइ को भेजनेवाला फैसल रहमान उर्फ गुड्डू को कानपुर की अदालत ने 10 साल कैद की सजा सुनायी है. साथ ही 50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है. फैसल का परिवार रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के मनीटोला में रहता है.
फैसल को यूपी एसटीएफ की टीम ने 18 सितंबर 2011 को कानपुर के रेल बाजार से गिरफ्तार किया था. उस वक्त उसके पास से एटीएस ने सैन्य छावनी का हाथ से बना नक्शा बरामद किया था.

रूस में चार साल रहकर फैसल ने उच्च शिक्षा की डिग्री हासिल की थी. वर्ष 1997 में उसकी शादी कराची में रहनेवाली उसकी मौसी जाकिया मुमताज की बेटी साइमा फैसल के साथ हुई थी. साइमा पाकिस्तान के गवर्नमेंट इस्लामिया काॅलेज की प्रवक्ता थी. जांच एजेंसियों ने खुलासा किया कि पाकिस्तान में एक माह तक रहकर फैसल ने आइएसआइ की ट्रेनिंग ली थी. वहां से लौटने के बाद वह रांची, कानपुर, प्रयागराज सहित अन्य सैन्य ठिकानों की सूचनाएं आइएसआइ को भेजा करता था. एटीएस की पूछताछ में और कई बातें सामने आयी थीं.

Also Read: वित्त रहित संस्थानों के 10000 से ज्यादा शिक्षक कर्मचारी रहे हड़ताल पर, पठन-पाठन ठप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें