1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news gang war in ranchi firing in dispute over money recovery 1 killed two injured srn

राजधानी रांची के हाइसिक्यूरिटी जोन में गैंगवार, पैसा वसूली के विवाद में हुई गोलीबारी, 1 की मौत, दो घायल

रांची के मोरहाबादी इलाके कल दोपहर गोलीबारी हुई, जिसमें 1 की मौत हो गयी और 2 घायल हो गये. ये गोलीबारी पैसी वसूली में हुई. घटना दोपहर 2 बजे की है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची के हाइसिक्यूरिटी जोन में गैंगवार
रांची के हाइसिक्यूरिटी जोन में गैंगवार
प्रतीकात्मक तस्वीर.

रांची : राजधानी का हाइसिक्यूरिटी जोनवाला इलाका मोरहाबादी मैदान गुरुवार की दोपहर दो बजे गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठा. ठेला-खोमचा से अवैध वसूली के विवाद में दो बाइक पर सवार पांच अपराधियों ने फिल्मी स्टाइल में एक कार पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी. गैंगवार की इस घटना में कार सवार अापराधिक छवि का युवक कालू लामा, उसका भाई राजू लामा व सहयोगी शुभम विश्वकर्मा गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गये.

कालू के गर्दन व अन्य हिस्सों में गाेली लगी़ वह कार से उतर कर जान बचाने के लिए पास स्थित टीओपी की आेर भागने लगा़ अपराधियों ने पीछा कर उस पर छह-सात राउंड गोली चलायी़ गोली लगते ही कालू एग प्वाइंट नामक दुकान के पास जाकर गिर गया़ घटना को अंजाम देनेवाले पांचों अपराधी बाइक से रांची कॉलेज की ओर भाग गये़ इसके बाद कालू लामा, उसके भाई राजू लामा व सहयोगी शुभम विश्वकर्मा को गंभीर अवस्था में रिम्स भेजा गया.

जहां कालू लामा को चिकित्सकों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया़ जबकि उसका भाई राजू लामा व सहयोगी शुभम विश्वकर्मा की स्थिति गंभीर बनी हुई है़ कालू लामा, मोरहाबादी के एदलहातू का रहनेवाला था. उस पर हत्या, रंगदारी, आर्म्स एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं. डेढ़ माह पहले वह जेल से निकला था.

घटना के बाद अफरा-तफरी में एक बाइक सवार अपराधियों से स्कूटी सवार फौजी व उसकी पत्नी टकरा गयी. दोनों सड़क पर गिरने से घायल हो गये. फौजी एलबी राणा बर्थडे पार्टी का गिफ्ट लाने मेन रोड जा रहे थे. उन्हें भी रिम्स में भरती कराया गया है़ घटना की सूचना पर सिटी एसपी सौरभ, सिटी डीएसपी, कई थाना के प्रभारी घटनास्थल पर पहुंचे और छानबीन शुरू की़

पुलिस ने घटनास्थल से कई खोखा बरामद किये हैं. जिस जगह पर घटना हुई वहां से चंद कदम की दूरी पर एसएसपी आवास, रांची डीसी का आवास और राजकीय अतिथिशाला है. जबकि बगल में सीबीआइ का एंटी करप्शन ब्यूरो की शाखा है.

फायरिंग का एक आरोपी राजू चोटी गिरफ्तार

गैंगवार में घायल शुभम विश्वकर्मा ने पुलिस को बयान दिया कि वे लोग टीओपी से कुछ दूर कार में बैठे थे. अगली सीट पर वह और ड्राइविंग सीट पर राजू लामा बैठा था. पिछली सीट पर कालू लामा बैठा था. इसी दौरान बापू वाटिका की तरफ से पांच अपराधी दो बाइक से आये और हमलोगों की कार पर अंधाधुंध गोली चलाने लगे़ नजदीक आने पर मैंने देखा कि गोली राजू चोटी, सोनू शर्मा (अपराधी लव कुश का भाई) और उसके सहयोगी चला रहे हैं.

पीछे बैठा कालू लामा मौका देख गेट खोल टीओपी की ओर भागने लगा. राजू व अन्य अपराधियों ने दौड़ाकर उसे गोली मार दी. कई गोली लगते ही कालू अंडा दुकान में जाकर गिर गया. फायरिंग में राजू और मैं भी घायल हो गये. बयान के आधार पर पुलिस ने राजू चोटी को गिरफ्तार कर लिया है.

ठेला-खोमचा दुकानों से पैसा वसूली के विवाद में हुई घटना

शुभम ने बताया कि मोरहाबादी में लगने वाले दुकानों से पहले मोरहाबादी निवासी राजू चोटी पैसा उठाता था, लेकिन कालू ने उसे पैसा देने से दुकानदारों को मना कर दिया था़ वहीं हमें दुकानदारों से पैसा वसलूने काम दे दिया था़ इससे राजू चोटी खफा था़ उसी को लेकर उसने कालू लामा को रास्ते से हटा दिया़ उसने कहा कि कुसुम विहार निवासी अपराधी लव कुश शर्मा का भाई है सोनू शर्मा. राजू चोटी उसी गैंग से जुड़ा हैं.

गोली लगने के बाद अंडा दुकान पर गिरा कालू लामा :

एग प्वाइंट दुकान की संचालिका ललिता देवी और राज की दुकानें अगल-बगल है. इन लोगों ने बताया कि छह-सात राउंड गोली चलने का आवाज सुनायी पड़ी. हमलोगों को विश्वास नहीं हुआ कि इस अतिसुरक्षित क्षेत्र में कोई फायरिंग की घटना हो सकती है. हमें पहले लगा कि कोई बुलेट मोटसाइकिल की आवाज होगी. इसी दौरान देखा कि एक लड़खड़ाता हुआ आदमी दुकान के पास धड़ाम से जा गिरा. गिरते ही वह बेहोश हो गया. उसके गर्दन में गोली लगी थी और खून बह रहा था. उसे लोग उठाकर रिम्स ले गये.

घटनास्थल से चंद कदम की दूरी पर डीसी व एसएसपी का आवास, बगल में सीबीआइ दफ्तर

दो बाइक से आये पांच अपराधियों ने कार सवारों पर फिल्मी स्टाइल में की अंधाधुंध फायरिंग

मारा गया कालू, भाई राजू लामा आैर दोस्त शुभम विश्वकर्मा घायल

एदलहातू का रहनेवाला था, कई मामले का आरोपी कालू लामा डेढ़ माह पूर्व जेल से निकला था

हमले के बाद टीओपी की ओर भाग रहे कालू लामा को दौड़ा कर मारी गोली. घायल कालू अंडे की दुकान में जा गिरा.

पहली नजर में यह गैंगवार में हुई हत्या का मामला लग रहा है. गोली किसने चलायी है, इसका अनुसंधान किया जा रहा है. अपराधियों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की जायेगी.

सौरभ, सिटी एसपी

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें