1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand crime news bjp leader shot dead in ranchi one injured arjun munda and raghubar das target hemant sarkar smj

झारखंड में भाजपा नेता की गोली मार कर हत्या, एक घायल, अर्जुन मुंडा व रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर साधा निशाना

रांची में भाजपा एसटी मोर्चा जिला ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. वहीं, एक अन्य भाजपा नेता राजकिशोर साहु के हाथ में गोली लगी. इस मामले में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, पूर्व सीएम रघुवर दास समेत अन्य नेताओं ने हेमंत सरकार पर तीखा प्रहार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा की अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या.
भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा की अपराधियों ने गोली मारकर की हत्या.
फाइल फोटो.

Jharkhand Crime News (रांची) : भाजपा एसटी माेर्चा रांची जिला के ग्रामीण अध्यक्ष जीतराम मुंडा (35 वर्ष) की अपराधियों ने सिर में गोली मार कर हत्या कर दी, जबकि भाजपा ओरमांझी मंडल के मंत्री राजकिशोर साहु को हाथ में गोली लगी है. यह वारदात बुधवार की शाम ओरमांझी थाना क्षेत्र के पालू स्थित आर्यन लाइन होटल पर हुई. इस घटना को लेकर केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और पूर्व सीएम रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर तीखा प्रहार किया है.

घटना से पहले दोनों नेता रूपा तिर्की प्रकरण में नाम आने पर बंधु तिर्की के पुतला दहन कार्यक्रम में शामिल होने ओरमांझी ब्लॉक चौक गये थे. कार्यक्रम के बाद वह लोग लाइन होटल पर चाय पी रहे थे. इसी दौरान अपराधियों ने अचानक फायरिंग शुरू कर दी. जिसमें जीतराम मुंडा के सिर में गोली जा लगी. उन्हें और राजकिशोर साहु को मेदांता अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने जीतराम को मृत घोषित कर दिया. वहीं, हाथ में गोली लगने से घायल राजकिशोर साहु का इलाज चल रहा है.

जीतराम पर पहले भी चली थी गोली

दो-तीन वर्ष पहले भी जीतराम मुंडा पर गोली चली थी. उस मामले में उनके गांव के ही मनोज मुंडा का नाम सामने आया था. मनोज आपराधिक छवि का बताया जाता है. वह जेल भी जा चुका है. हालांकि, वर्तमान मामले में मनोज का ही हाथ है या किसी और का, पुलिस इसकी जांच में जुट गयी है.

पूरी तरह से प्रशासनिक लापरवाही का मामला : अर्जुन मुंडा

घटना की सूचना के बाद केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा सहित भाजपा के कई नेता मेदांता अस्पताल पहुंचे. वहां पर उन्होंने ग्रामीण एसपी को फटकारा. कहा कि जीतराम मुंडा पर पहले भी हमला हो चुका है. वह आर्म्स लाइसेंस के लिए कई बार आवेदन कर चुका था, लेकिन उसे लाइसेंस नहीं दिया गया. दूसरी ओर, अपराधी खुलेआम घूमते रहे. नतीजा सामने है. यह पूरी तरह से पुलिस और प्रशासन की लापरवाही है.

झारखंड में अपराधियों का हो गया है राज : रघुवर दास

वहीं, राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री सह भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवर दास ने इस मामले की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि झारखंड में अपराधियों का राज हो गया है. हेमंत सरकार राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति पूरी चरमरा गयी है. राज्य में अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. झारखंड में आज न तो आदिवासी सुरक्षित है और ना ही बच्चियां सुरक्षित है. सरकार का मंत्री-विधायक, अधिकारी सभी तुष्टिकरण की राजनीति में लगे हुए हैं. जनता की किसी को परवाह नहीं है.

भाजपा कार्यकर्ताओं को किया जा रहा है टारगेट : दीपक प्रकाश

दूसरी ओर, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश भी हेमंत सरकार पर जमकर भड़के. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को टारगेट कर निशाना बनाया जा रहा है. हेमंत सरकार में कानून व्यवस्था चौपट हो गयी है. उन्होंने हत्या में संलिप्त दोषियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कही वर्ना भाजपा गिरते कानून व्यवस्था पर आंदोलन करने को बाध्य होगी. वहीं, इस घटना में घायल ओरमांझी मंडल के मीडिया प्रभारी राज किशोर साहू के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना भी की.

झारखंड में माफिया राज कायम : संजय सेठ

रांची के सांसद संजय सेठ ने भी इस घटना की कड़ी शब्दों में निंदा की है. उन्होंने कहा कि हेमंत राज में कोई सुरक्षित नहीं है. अब माफिया राज कायम हो गया है. उन्होंने सरकार और प्रशासन से 24 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की है.

Posted By : Samir Ranjan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें