1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus live total covid 19 ccases total death latest news update jharkhand

Jharkhand Corornavirus Update: रांची में कोरोना के रिकॉर्ड 106 नये मामले, झारखंड में एक दिन में 374 पॉजिटिव केस, 6 लोगों की हुई मौत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand news : साहिबगंज जिले में लोगों की जांच करते स्वास्थ्य कर्मी.
Jharkhand news : साहिबगंज जिले में लोगों की जांच करते स्वास्थ्य कर्मी.
फोटो : प्रभात खबर.

Corornavirus Update Jharkhand: झारखंड में मंगलवार को कोरोना विस्फोट हुआ है. राज्य में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 374 नये मामले मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 6,195 पहुंच गयी है. वहीं, राज्य में एक दिन में कोरोना संक्रमण से 6 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से मौत की संख्या 61 पहुंच गयी है. इसके तहत जमशेदपुर में 2, सरायकेला- खरसावां जिला में 2, धनबाद में 1 और रांची में 1 कोरोना संक्रमित की मौत हुई है.दूसरी ओर, राज्य में बढ़ते कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए 15 दिनों तक सख्त लॉकडाउन की मांग होने लगी है. हालांकि, अभी इसकी आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है, लेकिन बुधवार (22 जुलाई, 2020) को कैबिनेट की बैठक में इस पर कोई निर्णय आने की संभावना है. झारखंड में कोरोना वायरस से जुड़े तमाम अपडेट के लिए बने रहे हमारे साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

रिकॉर्ड 374 नये मामले मिले

झारखंड में मंगलवार (21 जुलाई, 2020) को अब तक का सबसे अधिक कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आये हैं. मंगलवार को राज्य में 374 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, 6 लोगों की मौत एक दिन में हुई है. मंगलवार को मिले काेरोना के नये मामलों में रांची जिले में सबसे अधिक 106 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. इसके अलावा बोकारो जिले में 2, चतरा में 10, देवघर में 7, धनबाद में 16, दुमका में 1, पूर्वी सिंहभूम में 11, गढ़वा में 4, गिरिडीह में 10, गोड्डा में 35, गुमला में 5, हजारीबाग में 10, खूंटी में 2, कोडरमा में 5, लातेहार में 19, लोहरदगा में 8, पाकुड़ में 65, पलामू से 7, रामगढ़ में 10, साहिबगंज में 17, सरायकेला में 12, सिमडेगा में 1 और पश्चिमी सिंहभूम जिले में 11 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

साहिबगंज में 23 नये कोरोना संक्रमित मरीज मिले

साहिबगंज जिले में पहली बार कोरोना संक्रमण के एक साथ 23 संक्रमित मरीज मिले हैं. मंगलवार को डीसी चितरंजन कुमार ने 23 नये संक्रमित मरीज की पुष्टि की है. इसमें 16 पुरुष तथा 7 महिला हैं. इसके तहत साहिबगंज सदर प्रखंड से 12, राजमहल से 3, बरहरवा से 3, बरहेट से 4, पतना से 1 व्यक्ति कोरोना टेस्ट के दौरान पॉजिटिव पाया गया है. सदर अस्पताल में हुई ट्रूनेट टेस्टिंग में 12 तथा धनबाद से आरटीपीसीआर कोविड-19 टेस्ट से 11 लोग पॉजिटिव पाये गये हैं. इन सभी कोरोना संक्रमित मरीजों को कोरोना अस्पताल राजमहल शिफ्ट किया गया है. साथ ही इनकी कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग भी की जा रही है. जिला में कुल 112 संक्रमित मरीज है, जिसमें 83 सक्रिय केस, 27 लोग स्वस्थ तथा 2 लोगों की मृत्यु हुई है. आज 2 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ होकर घर वापस जा चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

गोड्डा में कोरोना संक्रमण के 32 नये मामले

जिला में मंगलवार को 32 नये कोरोना पॉजिटिव की रिपोर्ट आयी है. जिले में अचानक एक दिन में आयी यह सबसे बड़ी रिपोर्ट बतायी जा रही है. गोड्डा उपायुक्त भोर सिंह यादव ने जिला जनसंपर्क विभाग के माध्यम से पुष्टि करते हुए बताया कि मंगलवार को रोगियों की संख्या 32 पॉजिटिव आयी है. इस तरह अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 76 हो गयी है. हालांकि, इनमें 18 ठीक भी हुए हैं. फिलहाल जिले में सक्रिय कोरोना संक्रमितों की संख्या 57 बतायी जा रही है. इधर, शहर के डीइओ कार्यालय के एक कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग की ओर कार्यालय को सैनिटाइज्ड किया गया है. इस बात की पुष्टि सिविल सर्जन द्वारा की गयी है. कर्मी कार्यालय में लिपिक के पद पर कार्यरत बताया जा रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में कोरोना से चौथी मौत

पूर्वी सिंहभूम जिला अंतर्गत जमशेदपुर के टाटा मेन हॉस्पिटल (TMH) में कोरोना से मंगलवार (21 जुलाई, 2020) शाम एक और मौत हो गयी. सोनारी के रहने वाले 55 वर्षीय व्यक्ति को 12 जुलाई को सांस लेने की समस्या को लेकर एडमिट कराया गया था. कोरोना जांच के बाद इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी थी. सांस लेने की समस्या ठीक नहीं हुई और लगातार दिक्कत बढ़ती चली गयी और मंगलवार दोपहर 3.30 बजे इनकी मृत्यु हो गयी. मंगलवार शाम तक टीएमएच में कोरोना पॉजिटिव से 4 लोगों की मौत हुई. इसमें 2 शहर के एवं 2 सरायकेला- खरसावां जिला के हैं, जिसमें 10 माह की एक मासूम बच्ची भी शामिल है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोडरमा में एक बैंक कर्मी सहित परिवार के 4 लोग कोरोना संक्रमित

कोडरमा जिला अंतर्गत झुमरीतिलैया स्थित एक बैंक कर्मी सहित 4 कोरोना संक्रमितों की पहचान हुई है. बैंक कर्मी एक महिला है. इसके साथ ही उसके पति और 2 बच्चे भी कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. चारों के संक्रमित होने की पुष्टि रांची के एक अस्पताल में हुई है. पहले 10 वर्षीय बच्चे में संक्रमण की पुष्टि हुई थी. बाद में पूरे परिवार की जांच हुई. कोडरमा जिला प्रशासन को सूचना मिलने के बाद बैंक को सील कर दिया गया है, जबकि जिस इलाके में ये परिवार रहता है, उसे माइक्रो कंटेन्मेंट जोन बनाया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

बोकारो स्टील प्लांट का एक कर्मी कोरोना संक्रमित

सेल के झारखंड स्थित बोकारो स्टील प्लांट में कोरोना की एंट्री हो गयी है. स्टील मेल्टिंग शॉप में कार्यरत एक बीएसल कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाया गया है. पीड़ित कर्मचारी ने कोविड वार्ड में शिफ्ट होने से पहले अपने डिपार्टमेंट के कई लोगों के साथ मिल-बैठकर बात की थी और रेस्ट रूम भी शेयर किया था. कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के बाद करीब 16 कर्मचारी सकते में हैं. कर्मचारियों के बीच यह चर्चा का विषय बना हुआ है. सोमवार (20 जुलाई, 2020) को स्थिति का जायजा लेने बोकारो जनरल हॉस्पिटल की एक टीम स्टील मेल्टिंग शॉप गयी थी. डॉक्टरों की टीम ने रिस्क स्ट्रैटिफिकेशन किया. हालांकि, पीड़ित कर्मचारी के संपर्क में आये अन्य कर्मचारियों में अभी तक किसी में कोरोना का कोई लक्षण नहीं पाया गया है, पर फिर उनलोगों को एहतियात बरतने को कहा गया है. स्टील मेल्टिंग शॉप में सैनिटाइजेशन किया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में आज कोरोना से तीसरी मौत

जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल में आज कोरोना वायरस से तीसरी मौत दर्ज की गयी. मृतक 65 वर्षीय महिला को तीन जुलाई को तीन जुलाई को अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

जमशेदपुर में दो कोरोना संक्रमितों की मौत

जमशेदपुर के टीएमएच अस्पताल में आज कोरोना से दो और मौत दर्ज की गयी है. आदित्यपुर की एक 10 महीने की बच्ची की मौत कोरोना संक्रमण से हो गयी है. जबकि अस्पताल में ही इलाजरत एक 40 वर्षीय कोरोना संक्रमित व्यक्ति भी कोरोना से जंग हार गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पश्चिमी सिंहभूम में हैं सर्वाधिक एक्टिव मामले

स्वास्थ्य विभाग द्वारा आज जारी बुलेटिन के मुताबिक पश्चिमी सिंहभूम में कोरोना संक्रमण के सक्रिय मामले सबसे ज्यादा है. यहां 529 सक्रिय मामले हैं, जबकि 355 मरीज ठीक हो चुके हैं. जबकि सात मरीजों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

पलामू सिविल कोर्ट दो दिनों के लिए बंद

पलामू जिला व्यवहार न्यायालय का एक कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है, इसके कारण दो दिनों के लिए कोर्ट बंद कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पलामू में बंद रहेगा सिविल सर्जन और डीपीएम कार्यालय

पलामू में सिविल सर्जन और डीपीएम कार्यालय में आज सैनिटाइजेशन किया जायेगा. जिसके कारण यह बंद रहेगा. सिविल सर्जन कार्यालय आज गोल घर से संचालित होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

रोज सैनिटाइज होंगे अस्पताल और कंटेनमेंट जोन

कोरोना के मद्देनजर अस्पतालों और आसपास के क्षेत्रों को प्रतिदिन सैनिटाइज किया जायेगा. इससे संक्रमण की आशंका कम हो जायेगी. नगर विकास सचिव विनय कुमार चौबे ने इससे संबंधित दिशानिर्देश राज्य के सभी नगर निकायों को जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

रैपिड एंटीजेन कीट से होगी जांच

आज से राज्य में रैपिड एंटीजेन कीट से जांच होगी. इस कीट से जांच होने पर आधे घंटे के अंदर रिपोर्ट मिल जाती है. सदर अस्पताल और रिम्स में आज से यह जांच शुरू हो जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

साहेबगंज में 25 मरीज हो चुके हैं स्वस्थ

साहिबगंज में पिछले 24 घंटे में कोरोना से जंग जीतकर तीन मरीज घर लौट चुके हैं. अब तक जिले में 25 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से मिले 71 नये संक्रमित

पिछले 24 घंटे में राज्य में 178 नये मामले आये है. सबसे ज्यादा 71 नये मामले राजधानी रांची से सामने आये हैं. इसके बाद पूर्वी सिंहभूम से 47 नये मामले मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना की चपेट में पुलिस मुख्यालय

कोरोना ने अब पुलिस मुख्यालय को भी चपेट में ले लिया है. पुलिस मुख्यालयसे 23 सैंपल लिए गये थे इसमें से 23 पॉजिटिव मामले सामने आये हैं. संक्रमितों में आईजी रैंक के अफसर से लेकर चाय पिलाने वाला तक शामिल है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें