1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand coronavirus death audit all deaths due to corona in jharkhand will be audited 5 member team formed dc of all districts got these instructions srn

Coronavirus Death Audit In Jharkhand : झारखंड में कोरोना से हुई सभी मौतों का होगा ऑडिट, 5 सदस्यीय टीम का गठन, सभी जिले के डीसी मिला ये निर्देश

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
राज्य के अस्पतालों में कोरोना से मौतों का होगा ऑडिट
राज्य के अस्पतालों में कोरोना से मौतों का होगा ऑडिट
File Photo

Coronavirus In Jharkhand Jharkhand Corona Death Audit रांची : राज्य के सभी सरकारी व निजी अस्पतालों में कोरोना से हुई सभी मौतों का ऑडिट किया जायेगा. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अभियान निदेशक ने सभी डीसी को मौत का ऑडिट कराने का आदेश दिया है. आदेश में कहा गया है कि एक अप्रैल से 21 मई तक कोरोना से होने वाली मौत का जिलावार संख्या तैयार करना है, इसलिए डेथ ऑडिट फार्मेट में पूरी जानकारी प्रेषित की जाये.

उपायुक्तों से कहा गया है कि डेथ ऑडिट करने के लिए पांच सदस्यीय टीम का गठन करें, जिसमें अध्यक्ष के रूप में जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को व सचिव के रूप में जिला सर्विलेंस पदाधिकारी को बनाया जाये. वहीं, सदस्य के रूप में मेडिकल कॉलेज के औषधि विभाग के डॉक्टर, जिला महामारी रोग पदाधिकारी व जिला कार्यक्रम प्रबंधक शामिल किये जायें.

स्वास्थ्य विभाग के आइइसी विंग के नोडल ऑफिसर सुधीर त्रिपाठी ने बताया कि पहले मुख्यालय स्तर से डेथ ऑडिट का आदेश था, लेकिन अब राज्य स्तर पर इसकी ऑडिट कराने की जरूरत महसूस हो रही है. उन्होंने कहा कि अभी तक दो माह में 25871 की मौत की जानकारी मिली है, लेकिन राज्य में जितनी मौत होती है उसी के अनुरूप है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें