1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand corona vaccine update magistrates and police personnel will be posted in every center for corona vaccination something like this is preparing for ranchi administration srn

Jharkhand Corona Vaccine Update : कोरोना टीकाकरण के लिए हर केंद्र में तैनात रहेंगे मजिस्ट्रेट और पुलिस के जवान, कुछ ऐसी है रांची प्रशासन की तैयारी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
File

रांची : 16 जनवरी 2021 से पूरे राज्य में कोरोना टीकाकरण का काम शुरू होने जा रहा है. इसे लेकर रांची जिला प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है. इस संबंध में सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन ने सभी कोषांगों के कोरोना टीकाकरण के लिए अब तक की गयी तैयारियों की विस्तार से चर्चा की. इस दौरान उपायुक्त ने टीकाकरण के पहले फेज के लिए चयनित लाभार्थियों के डेटाबेस और पोर्टल पर अपडेशन की जानकारी ली.

उन्होंने मेटेरियल सेल के प्रभारी पदाधिकारी से सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर आवश्यक सामग्री को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. टीकाकरण के लिए चयनित डॉक्टर, नर्स, एएनएम और अन्य सभी कर्मियों के ट्रेनिंग की जानकारी भी ली.

उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण के कार्य में प्रशिक्षित कर्मी को ही भेजा जाये. उपायुक्त ने टीकाकरण सेंटर पर मजिस्ट्रेट व फोर्स की तैनाती करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक पर वरीय प्रभारी बनाये गये हैं, जो पांच से छह टीकाकरण केंद्र के वरीय प्रभार में रहेंगे.

टीकाकरण केंद्र की होगी वेब कास्टिंग :

16 जनवरी से होनेवाले टीकाकरण का वेब कास्टिंग भी होगा. उपायुक्त ने पांचों टीकाकरण केंद्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. अन्य कोषांगों की समीक्षा करते हुए डीसी ने कहा कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाया जाये.

16 जनवरी 2021 से पूरे राज्य में कोरोना टीकाकरण का काम शुरू होने जा रहा है. इसे लेकर रांची जिला प्रशासन ने भी तैयारी शुरू कर दी है. इस संबंध में सोमवार को उपायुक्त छवि रंजन ने सभी कोषांगों के कोरोना टीकाकरण के लिए अब तक की गयी तैयारियों की विस्तार से चर्चा की.

इस दौरान उपायुक्त ने टीकाकरण के पहले फेज के लिए चयनित लाभार्थियों के डेटाबेस और पोर्टल पर अपडेशन की जानकारी ली. उन्होंने मेटेरियल सेल के प्रभारी पदाधिकारी से सभी वैक्सीनेशन सेंटर पर आवश्यक सामग्री को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. टीकाकरण के लिए चयनित डॉक्टर, नर्स, एएनएम और अन्य सभी कर्मियों के ट्रेनिंग की जानकारी भी ली.

उपायुक्त ने कहा कि टीकाकरण के कार्य में प्रशिक्षित कर्मी को ही भेजा जाये. उपायुक्त ने टीकाकरण सेंटर पर मजिस्ट्रेट व फोर्स की तैनाती करने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि प्रत्येक ब्लॉक पर वरीय प्रभारी बनाये गये हैं, जो पांच से छह टीकाकरण केंद्र के वरीय प्रभार में रहेंगे.

टीकाकरण केंद्र की होगी वेब कास्टिंग :

16 जनवरी से होनेवाले टीकाकरण का वेब कास्टिंग भी होगा. उपायुक्त ने पांचों टीकाकरण केंद्र पर वेबकास्टिंग की व्यवस्था को दुरुस्त करने का निर्देश दिया. अन्य कोषांगों की समीक्षा करते हुए डीसी ने कहा कि कोरोना जांच की संख्या बढ़ाया जाये. प्रथम चरण में 25,000 टीकाकरण: उपायुक्त

उपायुक्त छवि रंजन ने कहा कि प्रथम चरण में 25,000 स्वास्थ्यकर्मियाें को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है. ब्लॉक स्तर पर टीम बना लिया गया है. टीकाकरण की निगरानी के लिए स्वास्थ्य कर्मियों के अलावा जिला प्रशासन के पदाधिकारी भी तैनात किये जायेंगे. प्रत्येक दिन टीकाकरण के लिए कोई लक्ष्य तय नहीं है. यह निरंतर प्रक्रिया है, जिसमें अधिक से अधिक लाभुकों को जोड़ा जायेगा.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें