17.8 C
Ranchi
Saturday, March 2, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Jharkhand Breaking News LIVE: गोड्डा के सुंदरपहाड़ी में मलेरिया से एक और बच्ची की मौत, दूसरी गंभीर

Jharkhand Breaking News Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

सुंदरपहाड़ी में मलेरिया से एक और बच्ची की मौत, दूसरी गंभीर

गोड्डा के सुंदरपहाड़ी के सिंदरी गांव में मलेरिया का कहर नहीं रुक रहा. फिर एक बच्ची की मलेरिया से मौत हो गयी. मृत बच्ची सोनामणि मुर्मू लखीचंद मुर्मू की बेटी थी. वह तीन दिनों से बीमार थी. वहीं, लखीचंद की दूसरी बेटी बाहामनि मुर्मू की हालत गंभीर बनी हुई है. अस्पताल सूत्रों के अनुसार, बच्ची को सुंदरपहाड़ी रेफरल अस्पताल से रेफर करने के बाद 108 एंबुलेंस से गोड्डा सदर अस्पताल ले जाया जा रहा था. रास्ते में ही बच्ची ने दम तोड़ दिया. पिता लखीचंद्र मुर्मू ने बताया कि बच्ची तीन दिनों से बीमार थी. कल तबीयत ज्यादा खराब हो गयी. इलाज के लिए बुधवार को सुंदरपहाड़ी ले गये थे. वहां से रेफर कर दिया गया. गोड्डा सदर अस्पताल ले जाने के क्रम में बच्ची की जान चली गयी. वहीं, बच्ची की बड़ी बहन बाहामनि मुर्मू की हालत गंभीर बनी हुई है.

कल रिटायर होंगे चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्र, जस्टिस एस चंद्रशेखर बने झारखंड के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश

जस्टिस एस चंद्रशेखर झारखंड हाइकोर्ट के कार्यवाहक चीफ जस्टिस बनाये गये हैं. वह 29 दिसंबर से कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश का काम देखेंगे. चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा 28 दिसंबर को सेवानिवृत्त हो रहे हैं. जस्टिस एस चंद्रशेखर के कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किये जाने की अधिसूचना केंद्रीय कानून मंत्रालय ने जारी कर दी है. चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा ने 20 फरवरी 2023 को झारखंड हाइकोर्ट में चीफ जस्टिस पद की शपथ ली थी. इनका तबादला उत्तराखंड हाइकोर्ट से किया गया था. 10 माह के अपने कार्यकाल में चीफ जस्टिस संजय कुमार मिश्रा ने जनहित याचिका समेत अन्य मामलों में कई महत्वपूर्ण फैसले सुनाये.

डकरा सीआईएसएफ कैंप में जवान ने की आत्महत्या

डकरा सीआईएसएफ कैंप में एक सीआईएफएफ जवान वीएन वर्मा ने आत्महत्या कर ली. जवान उत्तर प्रदेश के फर्रुखाबाद का रहने वाला था. उसने अपने ही राइफल से सर में गोली मार ली.

लातेहार में सीएम हेमंत सोरेन, किया करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

सीएम हेमंत सोरेन लातेहार के कुंदरी गांव में आयोजित सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में शामिल हुए, जहां सीएम ने 310 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और 35 करोड़ 59 लाख की योजनाओं का उद्घाटन किया. वहीं 215 करोड़ की परिसंपत्तियों का भी वितरण किया गया.

लूटपाट मामले में गिरिडीह पुलिस ने चार अपराधियों को किया गिरफ्तार

गिरिडीह के अहिल्यापुर थाना क्षेत्र के कोरियाटांड़ में बीते 16 नवंबर को मोहम्मद ताहिर अंसारी नामक युवक के साथ हुए लूटपाट मामले में गिरिडीह पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से घटना में प्रयुक्त अपाची बाइक, मोबाइल फोन समेत अन्य सामान बरामद हुए हैं.

लातेहार में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करेगी आजसू

लातेहार. बुधवार को सदर प्रखंड के कुंदरी गांव मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन का आगमन होना है. आजसू मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का विरोध करने का निर्णय लिया है. मंगलवार को जिला अध्यक्ष अमित पांडेय ने प्रेस वार्ता कर उक्त जानकारी दी. जिला अध्यक्ष श्री पांडेय ने कहा कि गत 14 फरवरी 2023 को जोहार यात्रा के मुख्यमंत्री श्री सोरेन ने लातेहार में दो डिग्री कॉलेज का उद्घाटन किया था. लेकिन उद्घाटन के दस माह बीत जाने के बाद दोनों डिग्री कॉलेज में पढ़ाई शुरू नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि जोहार यात्रा के दौरान मुख्यमंत्री ने लातेहार के छात्रों को ठगने का काम किया है. उन्होने कहा कि आजसू पार्टी ने पहले भी धरना कर मुख्यमंत्री को उपायुक्त के माध्यम से ज्ञापन सौंपा था. इसके बाद भी डिग्री कॉलेज का ताला खोल पढ़ाई शुरू नहीं हुई. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार सिर्फ भवन बनाने एव उसका उद्घाटन करने में है. मौके पर केंद्रीय सदस्य राकेश सिंह, जिला कोषाध्यक्ष सद्दाम अंसारी, जिला उपाध्यक्ष विजेंद्र दास, संगठन सचिव लालमोहन सिंह व प्रखंड अध्यक्ष अमर उरांव उपस्थित थे.

तुषार मंडल की हत्या के विरोध में तीनपहाड़ बाजार बंद

साहिबगंज के तीनपहाड़ थाना क्षेत्र के नीचे टोला के रहने वाले रंजीत मंडल के पुत्र तुषार मंडल की हत्या के विरोध में तीनपहाड़ बाजार बंद का आह्वान किया गया. बुधवार सुबह से ही तीनपहाड़ बाजार स्वतः बन्द है. इस दौरान मुख्य बाजार, सब्जी मंडी, बस स्टैंड, स्टेसन चौक बैंक मोड़ सहित सभी प्रतिष्ठान और दुकान बंद रहीं.

घाघरा में एक वृद्ध महिला की हत्या, मौके पर पहुंची पुलिस

रांची के डोरंडा थाना क्षेत्र के बड़ा घाघरा में एक वृद्ध महिला की हत्या कर दी गई. हत्या की सूचना मिलने के बाद डोरंडा थाना पुलिस मौके पर पहुंची. छानबीन के बाद शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

झारखंडी महाजतरा को लेकर बैठक आज

रांची. झारखंडी महाजतरा केंद्रीय समिति द्वारा मोरहाबादी मैदान में प्रस्तावित 31 जनवरी और एक फरवरी की महाजतरा के आयोजन को लेकर बुधवार (27 दिसंबर) को केंद्रीय कोर कमेटी की बैठक होगी. यह बैठक केंद्रीय धुमकुड़िया, करम टोली चौक में शाम चार बजे से होगी. यह जानकारी अध्यक्ष अंतु तिर्की ने दी.

विकसित भारत संकल्प यात्रा आज सोनारायठाढ़ी में, सांसद-विधायक रहेंगे मौजूद

देवघर. विकसित भारत संकल्प यात्रा का रथ बुधवार को दिन के 11 बजे सोनारायठाढ़ी प्रखंड के बिंझा और खिजुरिया पंचायत पहुंचेगा. रथ के एलइडी के द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संबोधन सुनाया जायेगा. इस कार्यक्रम में खिजुरिया पंचायत भवन के कार्यक्रम में गोड्डा सांसद डॉ निशिकांत दुबे रहेंगे वहीं बिंझा पंचायत भवन के कार्यक्रम में देवघर विधायक नारायण दास और सारठ विधायक रणधीर सिंह शिरकत करेंगे. उक्त कार्यक्रमों में जिलेके सभी पदाधिकारियों, प्रदेश कार्य समिति व जिला कार्यसमिति सदस्य व मोर्चा के पदाधिकारियों को शामिल होना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें