1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand assembly monsoon session uproar in the house opposition kept reading hanuman chalisa angry speaker said dont make the seat a footpath grj

झारखंड विधानसभा में विपक्ष पढ़ता रहा हनुमान चालीसा, स्पीकर बोले- आसन को फुटपाथ मत बनाइए

झारखंड विधानसभा के मानसूत्र सत्र शुरू होने से पहले ही बीजेपी विधायक सदन के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. देवघर से बीजेपी विधायक नारायण दास बेलपत्र की माला पहनकर सदन पहुंचे. सत्र शुरू होने पर भी बीजेपी विधायक हनुमान चालीस का पाठ करते रहे.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand Assembly Monsoon Session : हनुमान चालीसा करते बीजेपी विधायक
Jharkhand Assembly Monsoon Session : हनुमान चालीसा करते बीजेपी विधायक
सोशल मीडिया

Jharkhand News, रांची न्यूज (आनंद मोहन) : झारखंड विधानसभा के मानसून सत्र का आज तीसरा दिन है. भाजपा विधायकों का हंगामा आज भी जारी है. सत्र शुरू होने से पहले ही बीजेपी विधायक हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. इतना ही नहीं, देवघर से बीजेपी विधायक नारायण दास बेलपत्र की माला पहनकर विधानसभा पहुंचे. सदन में भी पक्ष-विपक्ष में तनातनी हुई. इस दौरान बीजेपी विधायक सदन में भी हनुमान चालीसा पढ़ते रहे. इससे नाराज स्पीकर रबिंद्रनाथ महतो ने कहा कि आसन को फुटपाथ मत बनाइए.

झारखंड विधानसभा के मानसूत्र सत्र शुरू होने से पहले ही आज बीजेपी विधायक सदन के बाहर प्रदर्शन करने लगे. हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. देवघर से बीजेपी विधायक नारायण दास बेलपत्र की माला पहनकर सदन पहुंचे और सदन के बाहर प्रदर्शन करने लगे. उनका साथ अन्य बीजेपी विधायकों ने दिया. इस दौरान अन्य बीजेपी विधायक हनुमान चालीसा का पाठ करने लगे. कल भी नमाज के लिए अलग कमरा आवंटिन किए जाने से नाराज बीजेपी विधायकों ने जमकर हंगामा किया. हंगामे के बीच ही अनुपूरक बजट पेश हो गया था. बीजेपी विधायक सभी धर्मों के लिए अलग-अलग कमरे आवंटित करने की मांग कर रहे हैं या फिर इस आदेश को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं.

सत्र शुरू होने पर भी बीजेपी विधायक शांत नहीं रहे. वे हनुमान चालीस का पाठ करते रहे. इस दौरान सत्ता पक्ष और विपक्षी दल बीजेपी के विधायकों के बीच तनातनी हुई. इसके बावजूद बीजेपी विधायक हनुमान चालीसा का पाठ करते रहे. इससे झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रबिंद्र नाथ महतो काफी नाराज हो गये. उन्होंने बीजेपी विधायकों से कहा कि आसन को फुटपाथ मत बनाइए. आपको बता दें कि झारखंड बीजेपी के विधायक विधानसभा में नमाज के लिए अलग कमरा आवंटित किये जाने से नाराज हैं. वे इस आदेश को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं. इनकी मांग है कि ये आदेश रद्द किया जाए, नहीं तो सभी धर्मों के लिए अलग-अलग कमरे आवंटित किए जाएं. विधानसभा में पूजा के लिए भी अलग कमरे आवंटित हों. इसी कारण विधानसभा में हंगामा जारी है. सदन के अंदर भी बीजेपी के विधायक हनुमान चालीसा का पाठ कर रहे हैं.

रघुवर शासन में स्थापना दिवस पर टॉफी-टी शर्ट घोटाले पर पूर्वी जमशेदपुर से विधायक सरयू राय ने सदन में सवाल उठाया, तो झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि सरकार इस मामले की जांच के लिए तैयार है. विधायक सरयू राय का आरोप है कि सरकारी खर्च पर गायिका सुनिधि चौहान का कार्यक्रम जमशेदपुर में हुआ था.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें