1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand academic council to announce jharkhand board class 10th results 2020 soon

Jharkhand Board Class 10th Results: JAC जल्द जारी करेगा 10वीं बोर्ड 2020 का रिजल्ट, खत्म होगा झारखंड के विद्यार्थियों का इंतजार

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड में 10वीं बोर्ड 2020 का रिजल्ट जल्द होगा जारी
झारखंड में 10वीं बोर्ड 2020 का रिजल्ट जल्द होगा जारी
Google

रांची : झारखंड में मैट्रिक की परीक्षा हुए तीन महीने से ज्यादा का वक्त बीत चुका है. परीक्षा देने वाले विद्यार्थी (छात्र-छात्राएं) अपने परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, क्योंकि इसके बाद ही वे आगे की पढ़ाई की प्लानिंग कर पायेंगे. कोरोना वायरस के संक्रमण की वजह से परीक्षा परिणाम में पहले ही कम से कम तीन सप्ताह की देरी हो चुकी है. ऐसे में विद्यार्थियों के मन में सवाल है कि झारखंड अधिविद्य परिषद (JAC) 10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम जारी कब करेगा.

मई में हर साल परीक्षा परिणाम जारी हो जाता था. लेकिन, इस बार कोरोना वायरस के संक्रमण ने लाखों विद्यार्थियों के इंतजार को लंबा कर दिया है. बोर्ड ने अब तक परीक्षा परिणाम जारी करने की तिथि नहीं बतायी है. लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि जून के अंत में या जुलाई के पहले सप्ताह में 10वीं बोर्ड के रिजल्ट घोषित कर दिये जायेंगे.

सूत्रों का कहना है कि युद्ध स्तर पर कॉपी की जांच चल रही है. जैक भी चाहता है कि जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम घोषित हो जाये, ताकि बच्चे अपने भविष्य के बारे में फैसला ले सकें. कहा जा रहा है कि JAC Board 10th Result जून 2020 में ऑनलाइन ही घोषित किया जायेगा. मैट्रिक परीक्षा में शामिल हुए झारखंड बोर्ड 2020 के विद्यार्थी JAC की आधिकारिक वेबसाइट jac.jharkhand.gov.in पर अपना रिजल्ट देख सकेंगे. पिछले वर्ष यानी 2019 में झारखंड बोर्ड ने 10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम 16 मई, 2019 को जारी किया था.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि जैक ने मैट्रिक की परीक्षा 11 फरवरी से 28 फरवरी, 2020 के बीच आयोजित की थी. वाणिज्य और गृह विज्ञान की पहली परीक्षा 11 फरवरी को हुई थी, जबकि अंतिम दिन संस्कृत विषय की परीक्षा 28 फरवरी 2020 को ली गयी थी. हर साल जैक मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं आयोजित करता है. मैट्रिक में करीब साढ़े चार लाख छात्र-छात्राएं इम्तहान के लिए पंजीकरण कराती हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें