1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. jharkhand 2 laborers died due to overturning of illegal coal laden vehicle people blocked the road grj

Jharkhand News: अवैध कोयला लदी गाड़ी पलटने से 2 मजदूरों की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश, सड़क जाम हटा

अवैध कोयला लदी गाड़ी पलटने से रांची के बुढ़मू में दो मजदूरों की मौत हो गयी है. मजदूरों के परिजनों को मुआवजा व नौकरी की मांग को लेकर ग्रामीण आक्रोशित थे. वे पिछले 5 घंटे से सड़क जाम पर बैठे हुए थे. आखिरकार वे माने और सड़क जाम हटाया.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: दुर्घटनाग्रस्त वाहन
Jharkhand News: दुर्घटनाग्रस्त वाहन
प्रभात खबर

Jharkhand News: रांची जिले के बुढ़मू थाना क्षेत्र के कोयजम के पास अवैध कोयला लदा टर्बो पलटने से टर्बो में सवार चकमे निवासी मनु मुंडा और इचापीरी निवासी इस्ताक खान की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. आनन-फानन में टर्बो और मृतकों को हटाने का प्रयास किया गया, लेकिन ग्रामीणों की तत्परता के कारण मृतकों को ले जाने में असफल रहे. इसके बाद ग्रामीणों ने थाना प्रभारी के निलंबन और मृतकों के परिजनों को मुआवजा व नौकरी की मांग को लेकर मुख्य सड़क जाम कर दिया. अब सड़क जाम हट गया है.

इस मांग पर अड़े थे ग्रामीण

अवैध कोयला लदी गाड़ी पलटने से रांची के बुढ़मू में दो मजदूरों की मौत हो गयी है. इससे ग्रामीणों में आक्रोश है. विरोध दर्ज कराते हुए ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया और मजदूरों के परिजनों को मुआवजा व नौकरी की मांग करने लगे. ग्रामीण इस कदर आक्रोशित थे कि वे पिछले 5 घंटे से सड़क जाम पर बैठे हुए थे. ग्रामीणों का मांग थी कि मृत मजदूरों के परिजनों को 10,00000 रुपये मुआवजा दी जाए. इसके साथ ही थाना प्रभारी को सस्पेंड किया जाए. इतना ही नहीं, थाना प्रभारी के चालक को भी हटाया जाए. ग्रामीणों ने कहा कि उनकी मांगें जब तक नहीं मानी जायेंगी, तब सड़क जाम रहेगा.

सड़क जाम हटा

अवैध कोयला लदी गाड़ी पलटने से दो मजदूरों की मौत के बाद सड़क जाम की सूचना मिलते ही घटनास्थल पर अंचलाधिकारी शंकर कुमार विद्यार्थी, इंस्पेक्टर संजीव कुमार एवं तीन थानों के थानेदार पहुंचे. जनप्रतिनिधि मामला सुलझाने को लेकर प्रयासरत रहे. इस दौरान मजदूरों की मौत से आक्रोशित ग्रामीण अपनी मांग पर अड़े थे. पांच घंटे से अधिक समय तक ग्रामीणों ने सड़क जाम रखा. काफी समझाने के बाद ग्रामीण माने और जाम हटाया.

रिपोर्ट : कालीचरण साहू

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें