25.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जल्द होगा चंपाई सोरेन सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार, कांग्रेस कोटे से ये दो विधायक बन सकते हैं मंत्री

राज्य में चंपाई सोरेन सरकार के मंत्रिमंडल का विस्तार इस सप्ताह होने की उम्मीद है. टेंडर घोटाला में आलमगीर आलम के जेल जाने और इस्तीफे के बाद खाली हुए मंत्री पद को भरने को लेकर कांग्रेस ने तैयारी कर ली है. जामताड़ा से विधायक इरफान अंसारी का मंत्री बनना तय है.

आनंद मोहन, रांची : पूर्व मंत्री आलमगीर आलम के जेल जाने और इस्तीफा देने के बाद झारखंड कांग्रेस ने मंत्री पद भरने की तैयारी कर ली है. चंपाई सोरेन सरकार का मंत्रीमंडल विस्तार इसी सप्ताह होने की उम्मीद है. जानकारी के मुताबिक जामताड़ा विधायक इरफान अंसारी का मंत्री बनना लगभग तय माना जा रहा है. इसके लिए पार्टी आलाकामन भी सहमत है. इधर खबर तो ये भी है कि जरमुंडी से कांग्रेस विधायक बादल पत्रलेख का रिपोर्ट कार्ड भी पार्टी आलाकमान के पास पहुंच चुकी है. सूत्रों की मानें तो उनके रिपोर्ट कार्ड से नेतृत्व खुश नहीं है.

लोकसभा चुनाव के दौरान मंत्री बादल पत्रलेख की सक्रियता से भी पार्टी आलाकमान नराज हैं. क्योंकि उनके विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी को कम वोट मिले थे. अंदरखाने की चर्चा तो यह भी है कि बादल पत्रलेख का पत्ता कट्टा तो उनकी जगह महगामा विधायक दीपिका पांडेय को मौका मिल सकता है. क्योंकि महगामा से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी को बड़ी लीड मिली थी.

बदलते राजनीति घटनाक्रम के बीच मंगलवार को कांग्रेस प्रभारी गुलाम अहमद मीर रांची पहुंचे और सीधा पूर्व सीएम हेमंत सोरेन से मिलने पहुंच गये. उनके साथ झामुमो कार्यकारी अध्यक्ष की पत्नी कल्पना सोरेन भी थी. हेमंत सोरेन के साथ प्रभारी मीर की घंटे भर बातचीत चली. जहां मंत्री मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर भी चर्चा हुई और सहमति बनी. इसके अलावा गुलाम अहमद मीर ने विधानसभा चुनाव को लेकर जल्द गठबंधन का पूरा खाका तैयार कर चुनावी अभियान के शुरुआत करने की बात कही. मुलाकात के दौरान झामुमो के महासचिव विनोद पांडेय भी मौजूद थे.

आज केसी वेणुगोपाल के साथ प्रभारी और अध्यक्ष बैठेंगे :

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल के साथ प्रदेश प्रभारी गुलाम अहमद मीर और प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर की अहम बैठक है. इस बैठक में श्री मीर की झामुमो नेताओं से हुई बातचीत के बाद आगे की रणनीति पर चर्चा होगी. इस बैठक में कैबिनेट विस्तार को लेकर मुहर लग जायेगी. साथ ही मंत्री को ड्रॉप करने से लेकर नये मंत्री के नाम पर अंतिम फैसला हो जायेगा.

मंत्रियों को राहुल गांधी की दो टूक- पार्टी ने एमएलए बनाया, तब मंत्री बने

मंगलवार की रात प्रदेश कांग्रेस के नेताओं के साथ केंद्रीय नेतृत्व की बैठक हुई. इसमें राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने मंत्रियों से दो टूक कहा कि पहले आप एमएलए हैं, तब आपको मंत्री बनाया गया. संगठन ने आपको मंत्री का जिम्मा दिया है. संगठन को देखें. उसकी मदद करें. संगठन के साथ चलना होगा. उन्होंने लोकसभा चुनाव में मंत्री के परफॉरमेंस की बात भी कही. कहा कि कोई अगर पार्टी लाइन से अलग चलता है, तो उसे हटायें. चाहे कोई भी बड़ा नेता हो, कार्रवाई कीजिए.

Also Read: Champai Soren Review: सीएम चंपाई सोरेन ने 5 सितंबर तक 26 हजार शिक्षकों की बहाली प्रक्रिया पूरी करने का दिया निर्देश

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें