1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. indian railways irctc news problem in getting confirmed tickets railway counter railway news prt

Indian Railways/IRCTC News : रेलवे काउंटर से तत्काल में कन्फर्म टिकट मिलने में हो रही है परेशानी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Indian Railways/IRCTC News
Indian Railways/IRCTC News
Prabhat khabar

रांची : कोरोना काल में आरक्षण केंद्रों व रेलवे स्टेशन से यात्रियों को तत्काल कन्फर्म टिकट मिलने में परेशानी हो रही है. रेलवे द्वारा कोरोना काल में रिजर्वेशन फॉर्म में किये गये बदलाव के चलते यह समस्या हो रही है. जिस शहर के लिए टिकट कटाना होता है उस शहर का नाम, जहां जाना है वहां का पूरा पता, वहां रहने वाले व्यक्ति का मोबाइल नंबर, क्षेत्र का पिन कोड आदि फॉर्म में भरना पड़ता है. इसके बाद बुकिंग क्लर्क कंप्यूटर में इसे भरता है. इसे भरने में समय लग रहा है. जब तक क्लर्क कॉलम भरता है, तब तक तत्काल कोटा फुल हो जा रहा है और वेटिंग में चला जा रहा है. कोरोना काल में आरक्षण केंद्रों व रेलवे स्टेशन से यात्रियों को तत्काल कन्फर्म टिकट से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

मुख्य बातें :- 

  1. रिजर्वेशन फॉर्म में किये गये बदलाव के चलते यह समस्या हो रही है

  2. पहले की तुलना में रिजर्वेशन फॉर्म में ज्यादा जानकारी भरनी पड़ रही है

  3. जब तक क्लर्क कॉलम भरता है, तब तक तत्काल कोटा फुल हो जा रहा है

ऑनलाइन रिजर्वेशन एजेंट को हो रहा फायदा : फॉर्म में बदलाव का फायदा ऑनलाइन एजेंट को सबसे ज्यादा मिल रहा है. एजेंट पहले से कंप्यूटर में फॉर्म का पूरा डिटेल भर कर रखते हैं. तत्काल कोटा खुलते ही उन्हें केवल की बोर्ड पर इंटर मारना होता है.

रांची, हटिया सहित अन्य स्टेशनों के रिजर्वेशन सेंटरों का यही हाल है : रांची, हटिया, मुरी सहित अन्य रेलवे स्टेशन का यही हाल है. हालांकि अभी रांची-दिल्ली राजधानी स्पेशल ट्रेन व दरभंगा-सिकंदराबाद ट्रेन ही चल रही है. रेलवे काउंटर पर टिकट लेने आये राम उरांव ने बताया कि जब अधिक ट्रेनें चलेंगी, तो लोगों को और अधिक परेशानी होगी.

तत्काल टिकट लेने के लिए समय निर्धारित है. लाइन में लगे होने के बावजूद कन्फर्म टिकट नहीं मिला. वहीं लाखो कच्छप ने कहा कि उन्हें दरभंगा-सिकंदराबाद के लिए स्लीपर क्लास में तत्काल टिकट लेना था, लेकिन उनकी बारी आने तक वेटिंग में चला गया.

Post by : Pritish Sahay

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें