1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. if mobile data becomes expensive physical assault incidents will stop jharkhand dgp says this mtj

मोबाइल डाटा महंगा हो जाये, तो रुक जायेंगी बलात्कार की घटनाएं! झारखंड के डीजीपी ने कही यह बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
दुमका में सामूहिक दुष्कर्म के बाद आदिवासी नाबालिग की हत्या के बाद डीजीपी ने डीआइजी और एसपी को दिये कार्रवाई के निर्देश.
दुमका में सामूहिक दुष्कर्म के बाद आदिवासी नाबालिग की हत्या के बाद डीजीपी ने डीआइजी और एसपी को दिये कार्रवाई के निर्देश.
Social Media

रांची : दुष्कर्म की बढ़ती घटनाओं के लिए मोबाइल का सस्ता डाटा जिम्मेवार है. सस्ता डाटा और पोर्नोग्राफी पर रोक लग जाये, तो बलात्कार की घटनाओं में कमी आ सकती है. यह कहना है झारखंड के पुलिस महानिदेशक एमवी राव का. दुमका जिला में एक आदिवासी बच्ची की बलात्कार के बाद हत्या किये जाने की घटना पर राजनीतिक भूचाल आया, तो प्रदेश के पुलिस प्रमुख ने यह बयान दिया.

पुलिस महानिदेशक श्री राव ने दुमका जिला के रामगढ़ में नाबालिग आदिवासी से बलात्कार और बाद में उसकी हत्या की घटना पर रोष व्यक्त किया. उन्होंने इस वारदात की कड़े शब्दों में भर्त्सना की और दुख व्यक्त किया. पुलिस ने इस मामले में तत्काल कार्रवाई की और रामगढ़ के थाना प्रभारी को उनके पद से हटा दिया गया.

पुलिस महानिदेशक ने दुमका रेंज के डीआइजी और दुमका जिला के पुलिस अधीक्षक को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के निर्देश दिये हैं. श्री राव ने कहा कि सस्ते डाटा और पोर्नोग्राफी की वजह से ऐसे मामले में तेजी से बढ़ रहे हैं. इस पर तत्काल रोक लगाने की जरूरत है. उन्होंने समाज के लोगों से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आगे आने की अपील की.

श्री राव ने कहा कि ऐसे मामलों पर अंकुश लगाने के लिए समाज के लोगों को आगे आना ही होगा. उन्होंने अभिभावकों से अपील की कि वह अपने नाबालिग लड़के और लड़कियों की सुरक्षा स्वयं करें, दूसरों के भरोसे कभी नहीं छोड़ें. उनका ध्यान जरूर रखें. उनकी निगरानी भी करें कि वह कहीं गलत संगत में तो नहीं पड़ गये हैं.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि इस मामले में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने भी संज्ञान लिया और पुलिस को तत्काल कार्रवाई करने और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के आदेश दिये. मुख्यमंत्री ने विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हाथरस की याद दिलाते हुए कहा कि झारखंड में ऐसी सरकार नहीं है, जो मामले की लीपापोती करने में जुट जाये.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट करके कहा कि दुमका में हमारी बहन पर हुई ज्यादती के सारे आरोपी को जल्द से जल्द पकड़ उन्हें कड़ी से कड़ी सजा दिलायी जायेगी. ऐसा मैं वादा करता हूं, प्रण लेता हूं. उन्होंने आगे कहा कि साथ ही भाजपा के अपने साथियों को बताना चाहूंगा की यह हमारा झारखंड है, उत्तर प्रदेश नहीं. यहां हाथरस की तरह रात के अंधियारे में पेट्रोल छिड़ककर अपनी नाकामी छिपाने की घिनौनी साजिश नहीं होगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, ‘पत्रकारों समेत सरकार की नाकामी के खिलाफ आवाज बुलंद करने वालों को प्रताड़ित नहीं किया जायेगा. फिलहाल के लिए उक्त क्षेत्र के थानेदार को निलंबित कर डीएसपी, एसपी, डीआइजी को जल्द से जल्द अपराधियों को पकड़कर उनके खिलाफ कानूनसम्मत कड़ी से कड़ी कार्रवाई के लिए कहा गया है.’

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें