1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. hemant soren linked ed raid with aryan khan case said everyone knows the status of the central agency srn

CM हेमंत सोरेन ने ED की कार्रवाई को जोड़ा आर्यन खान केस से, बोले- सेंट्रल एजेंसी की स्थिति सबको पता है

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने ईडी की कार्रवाई को आर्यन खान वाले केस से जोड़ते हुए कहा है कि आज की तारीख में सेंट्रल ऐजेंसी की क्या स्थिति है सबको पता है

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
सीएम हेमंत सोरेन
सीएम हेमंत सोरेन
फाइल फोटो

रांची: सीएम हेमंत सोरेन झारखंड में लगातार ईडी की पड़ रही छापेमारी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने इसे आर्यन खान के ड्रग वाले केस से जोड़ दिया है. उन्होंने कहा कि आज देश में सेंट्रल एजेंसी की क्या स्थिति ये सबको पता है. मैं इस छापेमारी को आर्यन खान केस से जोड़ रहा हूं. जहां एनसीबी ने उसे क्लीन चिट दे दिया है. झारखंड में छापेमारी हुए 20 से 25 दिन बीत गये हैं. इसके बावजूद भी इसका आंकड़ा ईडी के वेबसाइट पर मौजूद नहीं है.

बता दें कि इससे पहले भी वो ईडी की कार्रवाई को गीड़ भभकी बता चुके हैं. उन्होंने कहा था कि हमलोग अपवाद नहीं है. इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर हमला बोलते हुए कहा था कि बच्चे जब खेल- खेल में हार जाते हैं, तो विकेट, बैट-बॉल लेकर लेकर चलते बनते हैं. भाजपा भी आज की तारीख में वही कर रही है. जब वे राजनीति के मैदान में नहीं टिक सकते हैं, तो वे मिशनरियों का उपयोग करते हैं.

क्या है आर्यन खान मामला

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही एनसीबी ने आर्यन खान को बड़ा राहत देते हुए ड्रग केस में क्लीन चिट दे दी है. इस केस में एनसीबी ने शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान सहित 20 लोगों को आरोपी बनाया था. लेकिन सबूतों के अभाव में उन्हें क्लीन चिट दे दिया गया. ज्ञात हो कि आर्यन खान को बीते साल तीन अक्टूबर को मुंबई के तट के पास एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के दौरान एनसीबी ने गिरफ्तार किया गया था. जहाज में मौजूद आरोपियों पर प्रतिबंधित ड्रग्स को कथित रूप से रखने, सेवन करने और खरीद-बिक्री को लेकर विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था.

ईडी ने क्यों की है छापेमारी

ईडी ने मनरेगा घोटाले और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 6 मई को झारखंड में पूजा सिंघल के 20 से अधिक ठिकानों पर छापेमारी की थी. जिसमें 19.31 करोड़ रुपये की बरामदगी हुई. इस मामले में पूजा सिंघल के पति अभिषेक झा के सीए सुमन कुमार को रिमांड पर लिया गया. जिसमें उन्होंने कुछ भी बताने से शुरूआत में इनकार कर दिया. बाद में इस मामले में आरोपी पूजा सिंघल को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया लेकिन वो इन पैसों के बारे में सही जानकारी देने में असमर्थ रही. जिसके बाद उन्हें भी रिमांड पर लिया गया. बता दें इस मामले में झारखंड की हेमंत सरकार ने पूजा सिंघल को निलंबित कर दिया है.

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें