1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. gujarat juvenile says at ranchi i am a big fan of ms dhoni was upset of bad performance of msd and csk isliye ziva ko di dhamki know all latest updates mtj

जीवा को सोशल मीडिया पर ‘गंदी बात’ कहने वाला गुजरात का नाबालिग है धौनी का फैन, रांची पुलिस को बतायी असली बात

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Rape Threat to Ziva, Mahendra Singh Dhoni, Ranchi Police, Gujarat Juvenile Confession at Ranchi, Ziva ko Dhamki: बचपन से हूं धौनी का फैन, CSK व MS Dhoni के खराब प्रदर्शन से परेशान होकर जीवा को दी धमकी, रांची में बोला आरोपी.
Rape Threat to Ziva, Mahendra Singh Dhoni, Ranchi Police, Gujarat Juvenile Confession at Ranchi, Ziva ko Dhamki: बचपन से हूं धौनी का फैन, CSK व MS Dhoni के खराब प्रदर्शन से परेशान होकर जीवा को दी धमकी, रांची में बोला आरोपी.
Prabhat Khabar

रांची (अजय दयाल) : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन महेंद्र सिंह धौनी की पांच साल की बेटी जीवा को धमकी देने वाले गुजरात के युवक ने रांची में गुरुवार (15 अक्टूबर, 2020) को कहा कि वह धौनी का बहुत बड़ा फैन है. बचपन से वह धौनी को पसंद करता है. आइपीएल 2020 में सीएसके और धौनी के खराब प्रदर्शन से हताश होकर उसने सोशल मीडिया पर क्रिकेटर की बेटी के बारे में अपशब्द लिखे थे.

ट्रांजिट रिमांड पर जीवा को धमकी देने वाले गुजरात के आरोपी नाबालिग को गुरुवार को रांची लाया गया. यहां उसे कोर्ट में पेश किया गया और उसके बाद रिमांड होम भेज दिया गया. 12वीं में पढ़ने वाले इस छात्र को रांची पुलिस की टीम गुजरात से लेकर यहां पहुंची है. यहां उससे आगे की पूछताछ की जायेगी.

रांची के ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बताया कि इस मामले का सट्टा कनेक्शन है या नहीं, इस बिंदु पर भी पुलिस जांच कर रही है. उन्होंने कहा कि लड़के ने पूछताछ में कहा है कि वह बचपन से ही धौनी का फैन है. महेंद्र सिंह धौनी के लगातार खराब प्रदर्शन से वह परेशान हो गया था, जिसकी वजह से ऐसी टिप्पणी उसने सोशल मीडिया पर की.

ग्रामीण एसपी के अनुसार, गुजरात के कच्छ भुज इलाके के मुंद्रा में किशोर के पिता का व्यवसाय है. किशोर 12वीं का छात्र है. उसने 10 अक्टूबर को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) एवं महेंद्र सिंह धौनी के खराब प्रदर्शन से वह हताश हो गया था. गुस्से में धौनी की पुत्री जीवा के संबंध में ऐसी बातें लिख गया, जिससे झारखंड समेत पूरे देश में उबाल आ गया था.

क्रिकेटर से लेकर फिल्म एक्टर्स तक इस टिप्पणी से सख्त नाराज थे और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसकी कड़ी आलोचना की थी. ग्रामीण एसपी ने बताया कि झारखंड की साइबर पुलिस ने अश्लील टिप्पणी करने वाले का आइपी एड्रेस निकाला, तो वह गुजरात का निकला. रांची पुलिस ने गुजरात पुलिस से संपर्क किया और लड़के की पहचान की पुष्टि करने में सहयोग मांगा.

गुजरात पुलिस ने इस बात की पुष्टि की कि जिस लड़के के बारे में रांची पुलिस जानकारी मांग रही है, यह वही है. इसके साथ ही कच्छ भुज की पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया. 12 अक्टूबर की देर रात रांची पुलिस की एक टीम हवाई जहाज से गुजरात गयी. वहां किशोर को गिरफ्तार कर जुबानाइल जस्टिस बोर्ड (जेजे बोर्ड) में पेश किया और ट्रांजिट रिमांड पर उसे रांची ले आयी.

बुधवार देर रात ही रांची पुलिस उसे झारखंड ले आयी. सुबह उसकी कोरोना जांच करायी गयी, जो निगेटिव थी. इसके बाद उसे रिमांड होम में भेज दिया गया. पुलिस ने कहा है कि इस लड़के से अब रांची पुलिस उसकी धमकी के पीछे क्या मंशा थी, इसके बारे में पूछताछ करेगी.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें