29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जर्मनी ने अमेरिका को 2-0 से हरा कर जीता खिताब, मुख्यमंत्री ने किया पुरस्कृत

जर्मनी के अलावा उपविजेता अमेरिका और तीसरे स्थान पर रहने वाले जापान ने पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाइ किया. जर्मनी की टीम ने मैच में 12 पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किये

रांची: जर्मनी ने अपनी ख्याति के अनुरूप प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को यहां अमेरिका को 2-0 से हराकर एफआइएच महिला ओलिंपिक क्वालीफायर का खिताब जीता, उसने फाइनल में पहुंचने के साथ पहले ही पेरिस ओलिंपिक में अपनी जगह पक्की कर ली थी. जर्मनी ने अपने दोनों गोल पहले हाफ में किये. उसकी तरफ से यह गोल जेट फ्लेशफुट्ज़ (तीसरे मिनट) और सोंजा जिमरमैन (20वें मिनट) ने दागे.

इस तरह से जर्मनी ने आठ टीमों के टूर्नामेंट में शीर्ष स्थान हासिल किया. जर्मनी के अलावा उपविजेता अमेरिका और तीसरे स्थान पर रहने वाले जापान ने पेरिस ओलिंपिक के लिए क्वालीफाइ किया. जर्मनी की टीम ने मैच में 12 पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किये, लेकिन एक पर वह गोल करने में सफल रही. अमेरिका की टीम एक भी पेनाल्टी कॉर्नर हासिल नहीं कर पायी.

Also Read: FIH Olympic Qualifiers: जर्मनी की खिलाड़ियों ने रांची में किये प्रभु जगन्नाथ के दर्शन
विजेता टीम को मुख्यमंत्री ने पुरस्कृत किया

समापन समारोह के मुख्य अतिथि मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने विजेता व उपविजेता टीमों के खिलाड़ियों को ट्रॉफी और मेडल प्रदान किया. मुख्यमंत्री ने भारतीय महिला हॉकी टीम सहित प्रतियोगिता में शामिल सभी टीमों की खिलाड़ियों को अपनी ओर से शुभकामनाएं दीं. मुख्यमंत्री ने झारखंड की मेजबानी में हुए एफआइएच ओलिंपिक क्वालीफायर के सफल आयोजन के लिए राज्य सरकार के अधिकारियों व हॉकी इंडिया के प्रतिनिधियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें