29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के पूर्व CM रघुवर दास का हेमंत सरकार पर बड़ा प्रहार, कहा- इस सरकार से जनता है परेशान

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर जमकर प्रहार किया है. कहा कि इस सरकार में लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं. यह सरकार सिर्फ अपना पीठ थपथपाने में जुटी है. राज्य में विकास का कार्य ठप हो गया है.

Jharkhand News: झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास ने हेमंत सरकार पर बड़ा प्रहार किया है. कहा कि अधर्मी के हाथ राज होने से जनता परेशान है. प्रदेश के चारों ओर भ्रष्टाचार का बोलबाला है.कर्मचारी और अधिकारी बेलगाम हैं. प्रदेश की जनता धर्म और कर्म करने वाले भाजपा सरकार को चाहती है. वर्तमान सरकार के राज में शासन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है. जनता का काम करने की बजाए खुद को बचाने में लगी है.

प्रदेश की जनता बदहाल

रांची के बुडू प्रखंड स्थित तुजू गांव में चार दिवसीय अखंड महायज्ञ एवं समाजसेवी नेपाल दास द्वारा निजी फंड से गांव के प्रवेश द्वार एवं सड़क निर्माण का उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व सीएम रघुवर दास ने कहा कि झारखंड प्रदेश खनिज संपदा का सबसे धनी प्रदेश है. मेरे शासनकाल में सभी वर्गों के साथ न्याय, विकास, शांति सद्भावना और युवाओं को रोजगार का अवसर मिला. लेकिन, हेमंत सरकार के बनते ही प्रदेश की जनता बदहाल हो गयी है.

मेरे शासनकाल में राज्य में अमन-चैन था

उन्होंने कहा कि मेरे पांच साल के शासन में राज्य की जनता अमन-चैन से थी. सड़क और बिजली के विकास कार्यों के अलावा रोजगार के क्षेत्र में व्यापक रूप से कार्य हुआ था. पलायन पर रोक लगी थी. राज्य में हिंसा की घटना खत्म हो गई थी. लेकिन वर्तमान सरकार से हर कोई त्राहिमाम कर रहा है. वहीं, गायत्री महायज्ञ के बारे बोलते हो उन्होंने कहा कि भारत धर्म परायण अध्यात्मिक देश है. गायत्री मंत्र से मन की शांति मिलती है. इस तरह के कार्यक्रम से गांव, प्रदेश और देश में शांति समृद्धि होती है .

Also Read: Jharkhand News: CM हेमंत सोरेन को ED ने भेजा दूसरी बार समन, 17 नवंबर को होना होगा पेश

गायत्री महायज्ञ से लोगों में नशापान और दुराचारी का भाव होता है दूर

इस मौके पर राष्ट्रीय पुस्तकालय सलाहकार समिति के सदस्य सह भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ राजाराम महतो ने कहा रघुवर दास के शासन में प्रदेश की जनता में खुशहाली झलकती थी. लेकिन, वर्तमान सरकार के राज में जन विरोधी कार्य और अधर्म के कार्य हो रहे हैं. उन्होंने तूजू गांव के प्रशंसा करते हुए कहा कि गायत्री महायज्ञ के आयोजन से गांव में नशापान और दुराचारी का भाव दूर होता है. प्रत्येक गांव में इस तरह के धार्मिक कार्यक्रम कर राज्य समृद्धि की दिशा में लोगों को कार्य करना चाहिए.

गायत्री महायज्ञ में ये थे उपस्थित

इस मौके पर उत्तर प्रदेश के शांतिकुंज से आए सभी महात्माओं का रघुवर दास द्वारा फूलमाला पहना कर स्वागत किया गया. कार्यक्रम में मुख्य रूप से बुंडू नगर पंचायत के अध्यक्ष राजेश उरांव, पूर्व प्राचार्य लोहरा महतो, कपिल महतो, लक्ष्मण सिंह मुंडा, चौधरी महतो, दिलेश्वर कोइरी, सिंग राय दास, धीरज कुमार महतो, चितरंजन महतो, मनोज कुमार, प्रोफेसर भूतनाथ प्रमाणिक, महिंद्र प्रसाद, शंभू नाथ सिंह मुंडा, साधु दास, कमलाकांत महतो के अलावा काफी संख्या में ग्रामीण महिला-पुरुष मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें