1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. flight services air travel from ranchi to lucknow will be easy indigo airlines starting from august 8 grj

रांची से लखनऊ का हवाई सफर होगा आसान, इस तारीख से शुरू हो रही इंडिगो की विमान सेवा

रांची से लखनऊ के लिए इंडिगो की विमान सेवा (indigo airline) आज रविवार से शुरू नहीं हो सकी. इसकी जगह अब 8 अगस्त से ये सेवा शुरू होगी. इंडिगो की फ्लाइट (indigo flight) लखनऊ से सुबह 10.55 बजे, जबकि रांची से दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरेगी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : रांची से लखनऊ के लिए सीधी विमान सेवा 8 अगस्त से
Jharkhand News : रांची से लखनऊ के लिए सीधी विमान सेवा 8 अगस्त से
फाइल फोटो

Flight Services News, रांची न्यूज : रांची से लखनऊ के लिए इंडिगो की विमान सेवा (indigo airline) आज रविवार से शुरू नहीं हो सकी. इसकी जगह अब 8 अगस्त से ये सेवा शुरू होगी. इंडिगो की फ्लाइट (indigo flight) लखनऊ से सुबह 10.55 बजे, जबकि रांची से दोपहर 12.45 बजे उड़ान भरेगी.

इंडिगो की फ्लाइट संख्या 6 ई 123 लखनऊ से सुबह 10.55 बजे उड़ान भरेगी और 12.05 बजे रांची पहुंचेगी. झारखंड की राजधानी रांची से फ्लाइट संख्या 6 ई 124 दोपहर 12.45 बजे उड़ेगी और 1.40 बजे लखनऊ पहुंचेगी. एयरपोर्ट के अधिकारी (airport officials) ने बताया कि तकनीकी कारणों से कंपनी ने एक अगस्त से शुरू होने वाली विमान सेवा (airline) की तिथि आगे बढ़ा दी है.

उधर, शनिवार को बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport ranchi) से 16 विमानों का परिचालन हुआ. दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, चेन्नई, पटना, हैदराबाद व बेंगलुरु को जाने वाले विमानों से 1645 यात्री आये और 2259 यात्री गये.

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से अगस्त से लखनऊ व पुणे की सीधी विमान सेवा (direct air service) शुरू होने का झारखंड चैंबर (Jharkhand Chamber) ने स्वागत किया है. इससे व्यापारियों और विद्यार्थियों को काफी सहूलियत होगी.

सिविल एविएशन उपसमिति के चेयरमैन दिनेश प्रसाद साहू ने कहा कि वर्तमान में तिरुवनंतपुरम, लखनऊ, पुणे एवं असम जाने लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी पड़ती है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें