1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. electricity latest update ranchi the capital of jharkhand will get less electricity for two days read what is the update grj

Electricity Latest Update : झारखंड की राजधानी रांची को दो दिन बिजली मिलेगी कम, पढ़िए क्या है अपडेट

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
Electricity Latest Update : रांची में दो दिन कम मिलेगी बिजली
Electricity Latest Update : रांची में दो दिन कम मिलेगी बिजली
फाइल फोटो

Electricity Latest Update, ranchi news, रांची : हटिया के दो नंबर ग्रिड में बिजली उपकरणों को बदले जाने को लेकर शनिवार और सोमवार (9 एवं 11 जनवरी) की सुबह आठ बजे से दिन के 10 बजे तक दो घंटे के लिए मेगा पावर ब्लॉक लिया जायेगा. इस दौरान राजधानी को मिलने वाली 30 मेगावाट बिजली कम उपलब्ध होगी. संचरण निगम रांची अंचल के उपमहाप्रबंधक ने बताया कि इस बीच ग्रिड के ट्रांसफॉर्मर से जुड़े आइसोलेटर की मरम्मत की जायेगी. मरम्मत का यह काम आगे भी कई चरणों में जारी रहेगा. राजधानी रांची को दो दिन बिजली कम मिलने से जुड़ी हर Latest News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बिजली वितरण निगम के अधीक्षण अभियंता पीके श्रीवास्तव ने बताया कि इस अवधि में दूसरे स्रोत से बिजली आपूर्ति सामान्य रखने का प्रयास किया जायेगा. आपको बता दें कि केंद्र सरकार के पावर सिस्टम डेवलपमेंट फंड (पीएसडीएफ) के तहत ग्रिडों के अपग्रेडेशन का कार्य पूरा किया जा रहा है. इस बीच शनिवार और सोमवार को इस अवधि के दौरान शहर के बाहरी इलाकों में उपभोक्ताओं को लोड शेडिंग के चलते ज्यादा परेशानी होगी. हालांकि बारी-बारी से दूसरे श्रोत से बिजली सामान्य रखने का दावा किया गया है.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें