1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. durga soren birth anniversary cm hemant soren said always be remembered for his important role in jharkhand movement grj

दुर्गा सोरेन की जयंती पर बोले सीएम हेमंत सोरेन, झारखंड आंदोलन के लिए किये जायेंगे हमेशा याद

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दुर्गा सोरेन ने झारखंड आंदोलन में अहम भूमिका निभाई थी. उनकी पहचान एक सर्वमान्य नेता के रूप में थी. उनके असामयिक निधन से झारखंड में जो शून्यता आई है, उसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News : दुर्गा सोरेन को श्रद्धा सुमन अर्पित करते सीएम हेमंत सोरेन व दिशोम गुरु शिबू सोरेन
Jharkhand News : दुर्गा सोरेन को श्रद्धा सुमन अर्पित करते सीएम हेमंत सोरेन व दिशोम गुरु शिबू सोरेन
सोशल मीडिया

Durga Soren birth anniversary 2021, रांची न्यूज : झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन ने आज शुक्रवार को बड़े भाई व झामुमो के पूर्व विधायक रहे दुर्गा सोरेन की जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. उन्होंने कहा कि झारखंड आंदोलन में सशक्त भूमिका निभाने के लिए वे हमेशा याद किये जायेंगे. इस मौके पर पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन ने भी अपने पुत्र को श्रद्धा सुमन अर्पित किया. मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन ने परमवीर चक्र विजेता अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन बड़े भाई दुर्गा सोरेन की जयंती के मौके पर रांची के नामकुम स्थित लोवाडीह में दुर्गा सोरेन स्मारक समिति द्वारा आयोजित जयंती समारोह में शामिल हुए और उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए. इस मौके पर राज्य के पू्र्व मुख्यमंत्री व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन ने बड़े बेटे दुर्गा सोरेन की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि दुर्गा सोरेन ने झारखंड आंदोलन में अहम और सशक्त भूमिका निभाई थी. पूरे राज्य में उनकी पहचान एक सर्वमान्य नेता के रूप में थी. गरीबों, जरूरतमंदों तथा समाज के सभी वर्ग के लोगों की समस्याओं के निराकरण के लिए वे सदैव उनके साथ खड़ा रहते थे. वे  युवाओं के लिए  मार्गदर्शक और प्रेरणा स्रोत थे. उनके असामयिक निधन से झारखंड में जो शून्यता आई है, उसकी भरपाई कभी नहीं हो सकती है.

आपको बता दें कि दुर्गा सोरेन झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन के बड़े भाई थे और झारखंड के पूर्व सीएम व राज्यसभा सांसद शिबू सोरेन के बड़े पुत्र थे. ये झामुमो से विधायक भी रहे थे. इनकी पत्नी सीता सोरेन हैं. जामा विधानसभा से वर्तमान में झामुमो की विधायक हैं. 21 मई 2009 को इनकी असामयिक मौत हो गयी थी.

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमन्त सोरेन आज रांची के कांटाटोली चौक पहुंचे और परमवीर चक्र विजेता अमर शहीद वीर अब्दुल हमीद के शहादत दिवस पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें