1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. deepak prakash call hemant soren government anti farmer in bjp kisan morcha meeting grj

Jharkhand News: दीपक प्रकाश ने बीजेपी किसान मोर्चा की बैठक में हेमंत सोरेन सरकार को क्यों कहा किसान विरोधी

रांची के नामकुम में आयोजित किसान मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक में बीजेपी नेता दीपक प्रकाश ने कहा कि झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार किसान विरोधी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Jharkhand News: बैठक को संबोधित करते दीपक प्रकाश
Jharkhand News: बैठक को संबोधित करते दीपक प्रकाश
प्रभात खबर

Jharkhand News: भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद दीपक प्रकाश ने कहा कि प्रधानमंत्री ने किसानों को सम्मान दिया है. किसानों के हित के लिए कई योजनाएं चलाई हैं. झारखंड के रांची जिले के नामकुम प्रखंड के सिदरौल में आयोजित किसान मोर्चा की कार्यसमिति की बैठक में वे बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि राज्य की हेमंत सोरेन सरकार किसान विरोधी है. पूर्व की भाजपा सरकार ने किसानों को प्रति एकड़ पांच हजार प्रोत्साहन राशि दी थी, जिसे वर्तमान सरकार ने बंद कर दिया. केंद्र ने प्रति क्विंटल 2053 रुपए निर्धारित किया था, परंतु हेमंत सोरेन सरकार 2050 रुपए दे रही है जबकि चुनावी घोषणा पत्र में इन्होंने 2500 रुपये देने की घोषणा की थी.

रांची से बीजेपी सांसद संजय सेठ ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में बैठक कर मोर्चा ने अच्छा संदेश दिया है. झारखंड के किसानों की अपनी पहचान हो, इसके लिए कार्य करना होगा. कांके विधायक समरी लाल ने हेमंत सोरेन सरकार के विरुद्ध आंदोलन कर किसानों के हक के लिए लड़ने की बात कही. बीजेपी प्रदेश महामंत्री आदित्य साहू ने कहा कि किसानों का देश है हमारा. उन्होंने बिचौलिया कुप्रथा को समाप्त कर हर पंचायत में धान क्रय केंद्र खोलने की बात कही, ताकि किसानों को सुविधा मिले.

राष्ट्रीय महामंत्री डॉ शंभू कुमार ने केंद्र द्वारा किसानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की विस्तृत जानकारी देते हुए उसे घर-घर तक पहुंचाने पर जोर दिया. राष्ट्रीय मंत्री बजरंगी यादव ने किसानों के विकास में केंद्र की भूमिका पर चर्चा की. कार्यक्रम की अध्यक्षता किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू एवं संचालन महामंत्री ललित नारायण ओझा ने की. मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष रामकुमार सिंह, मुकेश शुक्ला, मनमित अकेला, मनोज कुमार सिंह, मुन्ना बड़ाइक, सुरेंद्र मंडल, बिक्कू सिंह, शारदा देवी, विक्रांत, राजेश सिंह, काशीनाथ महतो, अमरनाथ चौधरी, कामेश्वर महतो, वैभव सिंह, विशाल साहू सहित अन्य उपस्थित थे.

रिपोर्ट: राजेश वर्मा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें