1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus lockdown jharkhand live updates 4 trains to arrive ranchi and hatia amid rising coronavirus cases in jharkhand fir lodged at hindpidhi for violation of lockdown

Coronavirus Lockdown Jharkhand: रांची जिला प्रशासन मजदूरों का सफर कर रहा आसान, 24 घंटे में कुल 902 प्रवासी श्रमिकों को भेजा गया घर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
साइकिल से मुंबई से असम जा रहे श्रमिक.
साइकिल से मुंबई से असम जा रहे श्रमिक.
अजित चौबे

Coronavirus in Jharkhand LIVE Updates: झारखंड सरकार श्रमिकों के लिए चार्टर्ड प्लेन चलाने की कर रही मांग, मुंबई से साइकिल से असम जा रहे मजदूर, चार्टर प्लेन से लद्दाख, अंडमान और उत्तर पूर्व के राज्यों से लाये जायेंगे झारखंड के श्रमिक, रांची में 86.7 फीसदी कोरोना के मरीज हुए स्वस्थ, ग्रीन जोन चतरा में कोरोना की दस्तक, मुंबई से लौटे कान्हाचट्टी के मजदूर में कोरोना की पुष्टि, 2 साल के बच्चा समेत झारखंड में 303 पहुंची कोरोना के मरीजों की संख्या, राजकोट में मिल मालिक ने देवघर के 85 मजदूरों को बनाया बंधक, कोरोना के बढ़ते केस के बीच आज रांची पहुंचेंगी 4 ट्रेनें, हिंदपीढ़ी में लॉकडाउन उल्लंघन पर प्राथमिकी. झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हिंदपीढ़ी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. वहीं, अलग-अलग राज्यों से ट्रेनों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. गुरुवार (21 मई, 2020) को तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रांची पहुंचेंगी. पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक से सुबह 6:00 बजे, दूसरी ट्रेन तमिलनाडु से 7:30 बजे और तीसरी ट्रेन छत्तीसगढ़ से सुबह 8:30 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी. तीनों ट्रेनों में लगभग 3,600 श्रमिक आ रहे हैं. इसके अलावा राजधानी एक्सप्रेस दिन के 10:00 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. इसके साथ ही रांची और हटिया स्टेशन पर फूड स्टॉल भी गुरुवार से खुल जायेंगे. हालांकि, यहां बैठक किसी को खाने की अनुमति नहीं होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची जिला प्रशासन मजदूरों का सफर कर रहा आसान, 24 घंटे में कुल 902 प्रवासी श्रमिकों को भेजा गया घर

कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी लॉकडाउन के दौरान अलग-अलग राज्यों से प्रवासी मजदूर झारखंड लौट रहे हैं. इसी क्रम में रांची जिला में आने वाले प्रवासियों को जिला प्रशासन द्वारा हर संभव सुविधा मुहैया करायी जा रही है. उपायुक्त रांची राय महिमापत रे के निर्देश पर जिला प्रशासन की टीम लगातार प्रवासी राहगीरों को रांची से अलग-अलग बसों द्वारा उनके संबंधित जिलों/शहरों में पहुंचाने का काम कर रही है. पिछले 24 घंटे में करीब 920 लोगों को उनके जिलों तक पहुंचाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची से 7 और कोडरमा 2 नये कोरोना पॉजिटिव मिले

रांची के मांडर और चान्हो से 7 और कोडरमा से 2 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 303 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सरायकेला से 2, ओरमांझी और जमशेदपुर से 1-1 कोरोना पॉजिटिव मिले, झारखंड में संक्रमितों की संख्या 294 हुई

रांची : झारखंड में आज गुरुवार 21 मई को 4 नये कोरोना पाऊजिटिव मरीज मिले हैं. इनमें दो सरायकेला से हैं और एक-एक रांची के ओरमांझी और जमशेदपुर से हैं. आज मिले 4 नये मरीजों के साथ झारखंड में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 294 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई से असम के लिए साइकिल से चल पड़े मजदूर

देश के पश्चिमी छोर से पूर्वी छोर के लिए कुछ प्रवासी श्रमिक साइकिल से रवाना हो गये हैं. महाराष्ट्र के मुंबई में लॉकडाउन में फंस गये थे असम के श्रमिक. सभी साइकिल से ही चल पड़े. मुंबई से असम की दूरी 2,892 किलोमीटर से ज्यादा है. गुरुवार को ये लोग गढ़वा जिला के गोदरमाना में थे और यहां से आगे बढ़ गये.

email
TwitterFacebookemailemail

चार्टर प्लेन से लद्दाख, अंडमान और उत्तर पूर्व के राज्यों से लाये जायेंगे झारखंड के श्रमिक

लद्दाख, अंडमान और उत्तर-पूर्व के राज्यों से झारखंड के श्रमिकों को अपने घर लाया जायेगा.मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अनुरोध किया है कि इन राज्यों से अपने प्रदेश के फंसे हुए श्रमिकों को चार्टड प्लेन से लाने की अनुमति दें. इससे पहले 12 मई को भी मुख्यमंत्री ने ऐसा ही आग्रह गृह मंत्रालय से किया था.

email
TwitterFacebookemailemail

महाराष्ट्र के रत्नागिरि से देर रात 2:30 बजे कोडरमा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

महाराष्ट्र के रत्नागिरि से बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात 2:30 बजे कोडरमा पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन. इस ट्रेन से 1,511 प्रवासी श्रमिक अपने गृह राज्य पहुंचे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रवासी श्रमिकों को लेकर झारखंड पहुंच रहीं ट्रेनें

झारखंड के विभिन्न जिलों के 1,233 प्रवासी श्रमिकों को लेकर नयी दिल्ली के आनंद विहार टर्मिनस से विशेष ट्रेन (संख्या 04020), बुधवार रात धनबाद पहुंची.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में 86.7 फीसदी कोरोना के मरीज हुए स्वस्थ

रांची में 86.7 फीसदी कोरोना के मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. रिम्स के कोविड-19 अस्पताल से स्वस्थ हुए छह लोगों को बुधवार को छुट्टी दे दी गयी. अब राजधानी में सिर्फ 12 कोरोना के मरीज रह गये हैं. रांची में 105 कोरोना संक्रमित मरीज थे, जिनमें से 91 स्वस्थ होकर अपने घर जा चुके हैं. प्रशासन और सरकार को उम्मीद है कि जल्द ही रांची कोरोना से मुक्त हो जायेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

ग्रीन जोन चतरा में कोरोना की दस्तक

झारखंड के चतरा जिला में भी कोरोना वायरस ने दस्तक दे दी है. अब तक यह जिला ग्रीन जोन में था. लेकिन, कान्हाचट्टी प्रखंड के मंझौली खुर्द गांव के एक श्रमिक में कोविड19 के संक्रमण की पुष्टि हो गयी है. वह मुंबई से लौटा था.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में नि:शुल्क बंट रहा है एंटी कोरोना बूस्टर

होमियोपैथिक नैदानिक अनुसंधान इकाई, कांके ने कोरोना प्रतिरक्षा के लिए आर्सेनिक एल्बम-30 दवा का वितरण शुरू कर दिया है. भारत सरकार के आयुष मंत्रालय ने इस दवा को कोरोना से बचाव में सहायक बताते हुए इसके नि:शुल्क वितरण की अनुशंसा की है. एनएचएम डायरेक्टर डॉ शैलेश कुमार चौरसिया को यह दवा देकर इसके वितरण की शुरुआत की गयी. इसके बाद स्वास्थ्य निदेशालय में कार्यरत लोगों व अधिकारियों के बीच भी इसका वितरण हुआ.

email
TwitterFacebookemailemail

2 साल के बच्चा समेत झारखंड में 290 पहुंची कोरोना के मरीजों की संख्या

झारखंड में 2 साल के बच्चा समेत अब तक 290 लोग कोरोना से संक्रमित पाये गये हैं. सबसे ज्यादा 44 लोग गढ़वा में मिले हैं. ये सभी लोग अन्य राज्यों से आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राजकोट में मिल मालिक ने देवघर के 85 मजदूरों को बनाया बंधक

गुजरात के राजकोट के गोंडल थाना स्थित वैभव जिनिंग एंड स्पिनिंग मिल में देवघर जिले के करीब 85 मजदूरों को मिल मालिक ने बंधक बनाकर रखा है. डरा धमकाकर जबरन उनसे काम लिया जा रहा है. बेबस झारखंड के मजदूर अब वहां काम नहीं करना चाहते, लेकिन मिल मालिक जाने नहीं दे रहा. ‘प्रभात खबर’ को वीडियो भेजकर मजदूरों ने अपनी व्यथा सुनायी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड में कोरोना वायरस के संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच हिंदपीढ़ी में लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज की है. वहीं, अलग-अलग राज्यों से ट्रेनों के पहुंचने का सिलसिला जारी है. गुरुवार (21 मई, 2020) को तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेनें रांची पहुंचेंगी. पहली श्रमिक स्पेशल ट्रेन कर्नाटक से सुबह 6:00 बजे, दूसरी ट्रेन तमिलनाडु से 7:30 बजे और तीसरी ट्रेन छत्तीसगढ़ से सुबह 8:30 बजे हटिया स्टेशन पहुंचेगी. तीनों ट्रेनों में लगभग 3,600 श्रमिक आ रहे हैं. इसके अलावा राजधानी एक्सप्रेस दिन के 10:00 बजे रांची स्टेशन पहुंचेगी. इसके साथ ही रांची और हटिया स्टेशन पर फूड स्टॉल भी गुरुवार से खुल जायेंगे. हालांकि, यहां बैठक किसी को खाने की अनुमति नहीं होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें