1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand random test will be conducted in school guidelines issued srn

Jharkhand Corona News: बढ़ते संक्रमण को देख झारखंड के स्कूल में चलेगा रैंडम कोरोना जांच,दिशा निर्देश जारी

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए झारखंड में स्कूल संचालन को लेकर दिशा निर्देश जारी हो गया है, इसमें 12 से 18 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण तेज करने के अलावा रैंडम कोरोना जांच चलाने का निर्देश दिया गया है.

By Sameer Oraon
Updated Date
Coronavirus in Jharkhand : झारखंड के स्कूलों के लिए दिशा निर्देश जारी
Coronavirus in Jharkhand : झारखंड के स्कूलों के लिए दिशा निर्देश जारी
Prabhat Khabar

रांची: देश के कई राज्यों में कोविड का संक्रमण बढ़ता देखकर राज्य में स्कूल संचालन को लेकर फिर से दिशानिर्देश जारी किया गया है. राज्य के स्कूलों को कोविड की रैंडम जांच कराने के साथ-साथ 12 से 18 वर्ष तक के बच्चों का टीकाकरण तेज करने के लिए कहा गया है. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग से समन्वय स्थापित करने के लिए कहा गया है. शिक्षा सचिव राजेश कुमार शर्मा ने इस संबंध में सभी जिलों के डीसी समेत डीइओ और डीएसइ को पत्र लिखा है.

जिलों को भेजे गये पत्र में कहा गया है कि राज्य में वर्तमान में सामान्य रूप से स्कूलों का संचालन हो रहा है. इस बीच देश के कई राज्यों में पिछले 15 दिनों से कोरोना संक्रमण में बढ़ाेतरी देखी गयी है, जो चिंताजनक है. ऐसे में स्कूलों में कोविड संक्रमण रोकने के लिए दिये गये निर्देश का पालन सुनिश्चित कराना अनिवार्य है. आदेश में बच्चों के स्कूल आने के लिए अभिभावकों की सहमति अनिवार्य रूप से लेने के लिए कहा गया है. आवश्यकता अनुरूप ऑनलाइन कक्षा भी जारी रखने को कहा गया है. प्रार्थना सभा नहीं करने के लिए कहा गया है.

उपस्थिति अनिवार्य नहीं :

विभाग ने कहा है कि स्कूलों में फिलहाल उपस्थिति की अनिवार्यता नहीं रखी जाये. बच्चों के बीमार होने पर उन्हें घर से पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करें. शत-प्रतिशत उपस्थिति को लेकर दिये जाने वाले पुरस्कार को स्थगित रखें. विद्यालय प्रारंभ करने व छुट्टी का समय वर्गवार रखने के लिए कहा गया है. विद्यालय के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों का टीकाकरण अनिवार्य करने को भी कहा गया है.

Posted By: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें