1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand live updates biggest ever coronavirus blast in jharkhand 30 covid19 cases confirmed in simdega

Coronavirus in Jharkhand: रिम्स के न्यूरो विभाग के डॉक्टर और नर्स का लिया गया सैंपल

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 900 के पार.
झारखंड में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 900 के पार.
Prabhat Khabar

Coronavirus in Jharkhand LIVE Updates: biggest ever coronavirus blast in jharkhand रांची : झारखंड में शनिवार 6 जून 2020 को 84 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1020 हो गयी है. आज पॉजिटिव पाये गये मरीजों में रामगढ़ से 20, सिमडेगा से 32, चाईबासा से 5, जमशेदपुर से 8, रांची से 4, हजारीबाग से 3, सरायकेला से 1, लातेहार से 2, गुमला से 7 और पलामू से 2 शामिल हैं. झारखंड में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट शुक्रवार 5 जून 2020 को हुआ है. एक दिन में 93 मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज सिमडेगा के हैं, तो हजारीबाग में 24 संक्रमित मरीज मिले हैं. पूर्वी सिंहभूम में भी 15 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. शुक्रवार (5 जून, 2020) को 11 जिलों में कुल 93 मरीज मिले. जिन जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं, उसमें सिमडेगा में 30, हजारीबाग में 24, पूर्वी सिंहभूम में 15, रामगढ़ में 7, लातेहार व गढ़वा में 6-6, धनबाद, कोडरमा, गुमला, रांची व पलामू में 1-1 मरीज मिले हैं. अब तक जितने मरीज मिले हैं, उनमें 410 स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि, इस दौरान 7 लोगों की मौत भी हो गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स के न्यूरो विभाग के डॉक्टर और नर्स का लिया गया सैंपल

रांची : रिम्स के न्यूरो विभाग में एक कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत के बाद डॉक्टर व नर्स सहित 24 मेडिकल स्टाफ का शनिवार को स्वाब का सैंपल लिया गया. सीनियर व जूनियर डॉक्टरों के स्वाब का सैंपल माइक्रोबायोलॉजी विभाग में भेज दिया गया है. जांच रिपोर्ट दो से तीन दिन में आने की उम्मीद है. गौरतलब है कि न्यूरो आइसीयू में भर्ती कोकर निवासी एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. जांच में मृतक में कोराना की पुष्टि हुई थी. इसके बाद मरीज के सीधे संपर्क में आनेवाले लोगों की सूची तैयार की गयी.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में आज मिले 84 नये पॉजिटिव मामले, राज्य में संक्रमितों की संख्या 1000 पार

रांची : झारखंड में शनिवार 6 जून 2020 को 84 नये कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या 1020 हो गयी है. आज पॉजिटिव पाये गये मरीजों में रामगढ़ से 20, सिमडेगा से 32, चाईबासा से 5, जमशेदपुर से 8, रांची से 4, हजारीबाग से 3, सरायकेला से 1, लातेहार से 2, गुमला से 7 और पलामू से 2 शामिल हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मिले 64 नये कोरोना पॉजिटिव, राज्य में संक्रमितों की संख्या 982 हुई

रांची : झारखंड में शनिवार 6 जून 2020 को अबतक 46 नये कोरोना पॉजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई है. इनमें रामगढ़ से 20, सिमडेगा से 8, चाईबासा से 5, जमशेदपुर से 4, रांची से 4, हजारीबाग से 3, सरायकेला से 1 और लातेहार से 1 मरीज शामिल हैं. इसके साथ ही राज्य में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 982 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची, सिमडेगा और लातेहार में मिले 12 कोरोना के मरीज

6 जून को झारखंड में कोरोना से संक्रमित 12 नये मरीज मिले हैं. इनमें सबसे ज्यादा 8 सिमडेगा से हैं. 3 लोग रांची के हैं, जबकि एक व्यक्ति लोहरदगा में इस जानलेवा वायरस से संक्रमित पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची में फिर मिले कोरोना के 2 मरीज, अब राज्य में 940 लोग कोरोना पॉजिटिव

रांची में शनिवार (6 जून, 2020) को कोरोना वायरस के 2 नये मरीज मिले. इसमें एक कांके रोड की रहने वाली युवती है. वह दिल्ली से आयी है. दूसरा मरीज रांची के धुर्वा का रहने वाला है. वह रेलकर्मी है.

email
TwitterFacebookemailemail

लॉकडाउन के बीच गुमला जिला में अनूठी पहल

झारखंड के गुमला जिला में लॉकडाउन के बीच अनूठी पहल हुई है. सिसई प्रखंड में रह रही कोरेंटिन सेंटर की महिलाओं को मासिक धर्म स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया. उनके बीच सैनिटरी पैड बांटे गये. महिलाओं को सेंटर में जाने से पहले सैनिटरी किट के साथ दिया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

धनबाद में एक साथ ठीक हुए 37 कोरोना के मरीज

धनबाद में पहली बार एक साथ 37 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हुए. इस मौके पर अस्पताल से खुशी के माहौल में इन मरीजों को उनके घर विदा किया गया. चिकित्सकों ने उन्हें भविष्य में भी एहतियाती उपायों पर अमल करते रहने का सुझाव दिया.

email
TwitterFacebookemailemail

खूंटी में 2 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव, घर भेजे गये

खूंटी में COVID19 से संक्रमित दो लोगों की जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें केयर सेंटर से छुट्टी दे दी गयी. मरीज के डायरेक्ट कॉन्टेक्ट में आये लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें भी अस्पताल से विदा कर दिया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 24 घंटे में मिले कोरोना के 95 मरीज, एक की मौत

झारखंड में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 95 मरीज मिले हैं. इस दौरान एक व्यक्ति की मौत भी हो गयी. 6 जून, 2020 की सुबह 10 बजे तक 95 मरीजों के मिलने की पुष्टि हुई है. अब राज्य में 521 सक्रिय केस हैं, जबकि 410 लोग ठीकर होकर घर जा चुके हैं. अब तक 81,500 सैंपल की जांच की गयी है और कुल 938 लोग कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

अब सिमडेगा में होगी कोरोना की जांच

सिमडेगा के सदर अस्पताल में कोरोना संदिग्धों के सैंपल की जांच के लिए ट्रूनेट लैब की शुरुआत हो गयी है. सिमडेगा के सिविल सर्जन डॉ पीके सिन्हा ने बताया कि इस मशीन से रोजाना लगभग 40 सैंपल की जांच की जा सकेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग के आइसीयू को किया सील मुक्त

झारखंड की राजधानी रांची स्थित रिम्स के न्यूरो सर्जरी विभाग के आइसीयू को सीलमुक्त कर दिया गया है. दो दिन पहले इस वार्ड में कोरोना पॉजिटिव एक रिटायर्ड फौजी की मौत हो गयी थी. इसके बाद इस वार्ड को सील कर दिया गया था. वार्ड के सीनियर डॉक्टरों को 5 दिन के लिए कोरेंटिन कर दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

रांची : झारखंड में अब तक का सबसे बड़ा कोरोना ब्लास्ट हुआ है. एक दिन में 93 मरीज मिले हैं. सबसे ज्यादा 30 कोरोना पॉजिटिव मरीज सिमडेगा के हैं, तो हजारीबाग में 24 संक्रमित मरीज मिले हैं. पूर्वी सिंहभूम में भी 15 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है. शुक्रवार (5 जून, 2020) को 11 जिलों में कुल 93 मरीज मिले. जिन जिलों में कोरोना के मरीज मिले हैं, उसमें सिमडेगा में 30, हजारीबाग में 24, पूर्वी सिंहभूम में 15, रामगढ़ में 7, लातेहार व गढ़वा में 6-6, धनबाद, कोडरमा, गुमला, रांची व पलामू में 1-1 मरीज मिले हैं. अब तक जितने मरीज मिले हैं, उनमें 410 स्वस्थ हो चुके हैं. हालांकि, इस दौरान 7 लोगों की मौत भी हो गयी. फिलहाल राज्य में कोरोना के कुल 519 एक्टिव केस हैं. अब तक पूरे प्रदेश में 93377 सैंपल की जांच की गयी है. इनमें से 13280 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. शुक्रवार को राज्य भर के विभिन्न कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती 20 मरीजों को डिस्चार्ज कर दिया गया. सबसे ज्यादा 6 लोग गिरिडीह में स्वस्थ हुए, जबकि बोकारो में 5, दुमका में 2, रांची, धनबाद, सिमडेगा, कोडरमा, गुमला व सरायकेला से 1-1 मरीज स्वस्थ हुए. इसके साथ ही दुमका जिला अब कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो चुका है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें