1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus in jharkhand corona cases increasing again in ranchi number of active cases is 71 know which areas have the most srn

राजधानी रांची में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, एक्टिव केस की सं‍ख्या 71, जानें किन इलाकों में सबसे ज्यादा

रांची में 71 एक्टिव केस ज्यादा बाहर से आनेवाले, रांची में 20 संक्रमित निजी अस्पताल, 12 सरकारी और दो शिशु अस्पताल में भर्ती. इन इलाकों में ज्यादा मामले रांची के बरियातू, डोरंडा, एयरपोर्ट और जगन्नाथपुर इलाके में ज्यादा संक्रमित.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना संक्रमण के बढ़ने लगे मामले.
कोरोना संक्रमण के बढ़ने लगे मामले.
प्रतीकात्मक फोटो.

Covid Cases in ranchi रांची : राज्य में फिलहाल रांची में सबसे ज्यादा 71 संक्रमित (27 अगस्त की सुबह) हैं. इनमें बाहर से घूमकर आनेवाले पीड़ितों की संख्या ज्यादा है. रांची से बाहर जाते समय ये लोग संक्रमण की चपेट में नहीं थे, लेकिन लौटने के बाद जब एयरपोर्ट या रेलवे स्टेशन पर उनकी जांच की गयी, तो वह संक्रमित निकले. रांची जिला प्रशासन की क्षेत्रवार सूची में शहरी इलाके के बरियातू, नामुकम-एयरपोर्ट, डोरंडा, कोतवाली और कांके रोड क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या अधिक है.

नामकुम-एयरपोर्ट क्षेत्र में सात, जगन्नाथपुर क्षेत्र में सात, बरियातू में चार,लालपुर में तीन, रातू रोड में तीन और कोतवाली में तीन एक्टिव केस हैं.

विशेष सतर्कता बरत रहा प्रशासन :

जिन क्षेत्रों में संक्रमित ज्यादा हैं, वहां प्रशासन विशेष सर्तकता बरत रहा है. जानकारी के अनुसार, रांची में 20 संक्रमित निजी अस्पताल, 12 सरकारी अस्पताल और दो शिशु अस्पताल में भर्ती हैं. वहीं सात ट्रेसलेस और 30 अन्य जिलों के संक्रमित है, लेकिन रांची की सूची में शामिल हैं.

ग्रामीण इलाके में बुंडू, बेड़ो अौर रातू क्षेेत्र में ज्यादा संक्रमित : रांची जिले के ग्रामीण इलाका जैसे: बुंडू, बेड़ो और रातू में संक्रमितों की संख्या ज्यादा है. बेड़ो में तीन, रातू इलाके में दो और बुंडू व लापुंग में एक-एक संक्रमित हैं. संक्रमण की पुष्टि होने पर सभी को पीएचसी और सीएचसी में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. संक्रमितों के संपर्क में आने वाले लोगों की पहचान कर उनकी जांच भी करायी गयी है, लेकिन उनमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है.

हटिया व रांची स्टेशन पर 39 यात्री मिले संक्रमित, रांची के 11 :

ट्रेन द्वारा दूसरे राज्य से आ रहे यात्री जांच में कोरोना संक्रमित पाये जा रहे हैं. शुक्रवार को हटिया स्टेशन पर 2,251 यात्रियों की एंटीजेन किट से जांच की गयी, जिसमें 31 यात्री संक्रमित मिले. यशवंतपुर-हटिया ट्रेन से आये 30 यात्री और पुरी-हटिया ट्रेन में एक यात्री कोरोना संक्रमित मिला है. वहीं, रांची रेलवे स्टेशन पर कुल 2,120 यात्रियों की जांच की गयी, जिसमें आठ यात्री कोरोना संक्रमित मिले. कुल 31 संक्रमितों में से 11 रांची के हैं.

एक्टिव केस कम जरूर हुआ है, लेकिन सावधानी बरतने की जरूरत है. भीड़ वाले इलाके में जाने से बचें. दूसरे राज्य में जाने से बचे व बाहर से आनेवाले लोगों के संपर्क में नहीं आयें.

डॉ तापस कुमार, क्रिटिकल केयर विशेषज्ञ

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें