1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. coronavirus case in ranchi jharkhand husband of woman suffering from coronavirus of hindpeedhi put on ventilator

हिंदपीढ़ी की कोरोना पीड़ित महिला का पति गंभीर, वेंटिलेटर पर डाला गया

By AmleshNandan Sinha
Updated Date

रांची : रिम्स के कोविड-19 अस्पताल में भर्ती हिंदपीढ़ी की महिला के पति की तबीयत बिगड़ गयी है. कोरोना पॉजिटिव आने के बाद 61 साल के पति को बुधवार की देर रात कोविड अस्पताल में भर्ती किया गया. गुरुवार को महिला के पति की तबीयत शाम को खराब होने लगी. इसके बाद आनन- फानन में उसे आइसीयू में शिफ्ट किया गया.

आइसीयू के लिए गठित तीसरी टीम को बुलाया गया. जानकारी के अनुसार आइसीयू में शिफ्ट करने के बाद भी जब उनकी स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो वेंटिलेटर पर डाल दिया गया. रिम्स सूत्रों के अनुसार महिला के पति के लिए अगला 24 घंटा काफी चिंताजनक है. इलाज कर रहे डॉक्टर भी कुछ बोलने की स्थिति में नहीं है.

इधर, महिला की तबीयत भी ठीक नहीं है. महिला किडनी की मरीज है. हीमोग्लोबिन कम है. वहीं किडनी भी ठीक से कम नहीं कर रहा है. इसके अलावा वह कोरोना की चपेट में भी आ गयी है. बुधवार की देर रात हिंदपीढ़ी में कोरोना के पांच नये मामले सामने आये हैं. इसको मिलाकर झारखंड में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 13 हो गयी है, जबकि एक कोरोना संक्रमित मरीज की मौत भी हो गयी है.

हिंदपीढ़ी में सैनेटाइज करने गये निगम कर्मियों पर लोगों ने थूका

हिंदपीढ़ी में कोरोना के सात मरीज पाये जाने के बाद नगर निगम मुहल्ले के तीन किलोमीटर के दायरे को पूरी तरह से सैनेटाइज कर रही है. नाला रोड से सभी पॉजिटिव मरीजों के पाये जाने के कारण निगम का विशेष ध्यान इस मोहल्ले पर है. निगम प्रतिदिन इस मोहल्ले के सभी घरों को सैनेटाइज करवा रहा है. गुरुवार को भी निगम की टीम सेनिटाइज करने के लिए वार्ड नंबर-23 स्थित नाला रोड पहुंची. यहां सैनेटाइजेशन का काम शुरू हुआ. कुछ घरों के बाद ही सेनिटाइजेशन का काम कर रहे कर्मचारी ने कहा कि लोग छतों पर अचानक आकर उनके ऊपर थूक रहे हैं.

इसके बाद तेजी से वे आगे बढ़े लेकिन नाला रोड के बीच में जैसे ही पहुंचे, अचानक थूकनेवाले लोगों की संख्या में वृद्धि हो गयी. गाड़ी में बैठे ड्राइवर व टैंकर पर बैठे कर्मचारी ने पाया कि हर छत से पांच से छह व्यक्ति थूक रहा है. इसके बाद निगम की टीम नाला रोड से वापस आ गयी. यहां आकर कर्मचारियों ने पूरे मामले की जानकारी उप नगर आयुक्त रजनीश कुमार को दी. इसके बाद श्री कुमार ने कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि इस संबंध में वे उपायुक्त से बात करेंगे. उन्होंने कर्मचारियों से आग्रह किया कि वे अपना काम जारी रखें. अभी मुश्किल वक्त में किसी प्रकार की हड़ताल आदि करने का निर्णय नहीं लें.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें