1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona infection decrease in jharkhand less than 10 infected for 2nd time in november smj

झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी, नवंबर माह में दूसरी बार 10 से कम मिले संक्रमित,109 एक्टिव केस बचे

झारखंड में काेरोना संक्रमण की रफ्तार में कमी आने लगी है. नवंबर माह में दूसरी बार कोरोना संक्रमितों की संख्या दहाई से कम रहा. इससे पहले एक नवंबर, 2021 को 7 कोरोना संक्रमित मिले थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी. नवंबर में दूसरी बार दहाई से कम रहे संक्रमित.
झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी. नवंबर में दूसरी बार दहाई से कम रहे संक्रमित.
सोशल मीडिया.

Coronavirus Update News: झारखंड में कोरोना संक्रमण की रफ्तार में धीरे-धीरे कमी आने लगी है. इसी का असर है कि नवंबर महीने में दूसरी बार कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 से कम रही है. वहीं, स्वस्थ होने वालों की संख्या में इजाफा हुआ है. फिलहाल, राज्य में अब 109 एक्टिव केस बचे हैं.

एक नवंबर के बाद 25 नवंबर को झारखंड में कोरोना संक्रमण की संख्या दहाई से कम हो गयी है. एक नवंबर, 2021 को 7 कोरोना संक्रमित मिले थे, वहीं 25 नवंबर को भी 7 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस तरह से देखा जाये, तो नवंबर माह में दूसरी बार दहाई से कम कोरोना संक्रमित मिले हैं.

अगर आकंड़ों की बात करें, तो 25 नवंबर, 2021 को झारखंड में मात्र 7 काेरोना संक्रमित मिले हैं, जबकि इससे तीन गुणा यानी 21 लोगों ने कोरोना को बात दी है. गुरुवार (25 नवंबर, 2021) को राज्य के पूर्वी सिंहभूम जिला में 2, लोहरदगा में 2, रामगढ़ में एक और रांची में 2 कोरोना संक्रमित मिले हैं. जबकि धनबाद में एक, पूर्वी सिंहभूम में 3, गुमला में 2, हजारीबाग में एक, जामताड़ा में 2 और रांची में 12 लोग स्वस्थ हुए हैं.

इधर, कोरोना संक्रमण के कारण मृत्यु दर में भी काफी कमी आयी है. नवंबर माह में मात्र 4 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. इसमें 15 और 20 नवंबर, 2021 को दो लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई.

राज्य में अब तक 5140 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण से हुई है. राज्य में अब तक काेरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख के करीब पहुंच गयी है. वहीं, इससे ठीक होनेवाले की रफ्तार में भी तेजी दिखी है. राज्य में अब तक 3,43,935 लोगों ने कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए हैं.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें