1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. corona in jharkhand live updates corona positive cases crossed 14 thousand mark 129 dead of coronavirus infection in jharkhand

Corona in Jharkhand Updates: झारखंड में 5 अगस्त को रिकॉर्ड 978 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये, 7 की मौत, गोड्डा में सबसे ज्यादा 291 लोग हुए संक्रमित

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चतरा में चला विशेष कोविड जांच अभियान, लक्ष्य से ज्यादा लोगों के सैंपल लिये गये.
चतरा में चला विशेष कोविड जांच अभियान, लक्ष्य से ज्यादा लोगों के सैंपल लिये गये.
Twitter

Corona in Jharkhand LIVE Updates: रांची : मुख्यमंत्री आवास में 22 लोगों के कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पूरी सुरक्षा व्यवस्था बदल दी गयी है. सीएम आवास में जो लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, वे स्पेशल ब्रांच और जैप के जवान हैं. इसलिए सीएम की सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से बदल दिया गया है. अभी हाल ही में मुख्यमंत्री आवास में तैनात 17 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके बाद यहां कार्यरत सभी लोगों की कोरोना जांच करायी गयी थी. झारखंड में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 14 हजार के पार हो गयी है. अब तक 129 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को राज्य में जितने कोरोना पॉजिटिव पाये गये, उससे ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर गये. यह पहला मौका है, जब बीमार पड़ने वालों से ज्यादा लोग ठीक हुए. इस वक्त राज्य में 8,699 कोरोना से संक्रमित लोग हैं, जबकि अब तक 5,242 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं. राजधानी रांची में सबसे ज्यादा 2,583 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पूर्वी सिंहभूम में यह आंकड़ा 2400 को पार कर चुका है. सबसे ज्यादा 43 मौतें पूर्वी सिंहभूम में हुई हैं. दुमका, जामताड़ा, लातेहार, पाकुड़ ही ऐसे जिले हैं, जहां अब तक कोरोना से संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को राज्य में मात्र एक व्यक्ति की मौत दिखायी है, जो पूर्वी सिंहभूम से है. इस दौरान मंत्री और कई विधायक कोरोना वायरस की चपेट में आये. ये सभी लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो की छठी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी. 7 जुलाई को जमशेदपुर के टीएमएच में श्री महतो को भर्ती कराया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से झारखंड में 7 लोगों की मौत

कोरोना वायरस से संक्रमित 7 लोगों की बुधवार को झारखंड में मौत हो गयी. सबसे ज्यादा 3 लोगों की मौत रांची में हुई. पूर्वी सिंहभूम, गिरिडीह, खूंटी और पश्चिमी सिंहभूम में 1-1 व्यक्ति की मौत हुई. इसके साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या बढ़कर 136 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पहली बार 461 लोग ठीक हुए

एक ओर रिकॉर्ड संख्या में कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, तो दूसरी तरफ रिकॉर्ड 461 लोग ठीक होकर अपने घर भी गये. ये लोग 14 जिलों से हैं. सबसे ज्यादा रांची के 128 लोग ठीक हुए, तो गोड्डा के 101, गिरिडीह के 91, हजारीबाग एवं सिमडेगा के 31-31, पाकुड़ के 22, बोकारो के 14, सरायकेला के 11, खूंटी के 10, कोडरमा एवं पश्चिमी सिंहभूम के 6-6, गुमला के 5, गढ़वा के 3 और दुमका के 2 लोग स्वस्थ हो गये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में मिले 818 कोरोना पॉजिटिव

बुधवार को झारखंड के डेढ़ दर्जन से ज्यादा जिलों में रिकॉर्ड 818 कोरोना संक्रमित लोग मिले. सबसे ज्यादा 291 लोग गोड्डा में, तो सबसे कम 2 लोग लोहरदगा में संक्रमित पाये गये. राजधानी रांची में 139 लोगों में कोविड19 के संक्रमण की पुष्टि हुई. बोकारो में 71, चतरा में 4, धनबाद में 6, दुमका में 26, गढ़वा में 16, गिरिडीह में 5, गुमला में 12, हजारीबाग में 21, खूंटी में 27, कोडरमा में 6, पाकुड़ में 33, पलामू में 51, पाकुड़ में 33, साहिबगंज में 25, सरायकेला में 8, सिमडेगा में 17 और पश्चिमी सिंहभूम में 29 लोग संक्रमित मिले.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में 5 अगस्त को रिकॉर्ड 818 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये

झारखंड में 5 अगस्त को रिकॉर्ड 818 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आये. एक दिन में पहले कभी इतने मरीज नहीं मिले. गोड्डा जिला में सबसे ज्यादा 291 लोगों में कोरोना के संक्रमण की पुष्टि हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

हेमंत सोरेन की पूरी सुरक्षा व्यवस्था बदली

मुख्यमंत्री आवास में 22 लोगों के कोरोना से संक्रमित पाये जाने के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पूरी सुरक्षा व्यवस्था बदल दी गयी है. सीएम आवास में जो लोग कोरोना संक्रमित पाये गये हैं, वे स्पेशल ब्रांच और जैप के जवान हैं. इसलिए सीएम की सुरक्षा व्यवस्था को पूरी तरह से बदल दिया गया है. अभी हाल ही में मुख्यमंत्री आवास में तैनात 17 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले थे. इसके बाद यहां कार्यरत सभी लोगों की कोरोना जांच करायी गयी थी.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड के सीएम आवास में फिर 22 कोरोना पॉजिटिव मिले

झारखंड के सीएम आवास में फिर 22 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. राज्य के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल रिम्स में 75 लोग कोरोना के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. पलामू जिला में 49 नये केस मिले हैं, तो गढ़वा में 10. इस तरह बुधवार को राज्य में कुल 156 कोरोना पॉजिटिव केस मिले. रिम्स में शाम 8 बजे तक 1,021 सैंपल की टेस्टिंग हुई, जिसमें 861 की रिपोर्ट निगेटिव आयी. 156 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आयी.

email
TwitterFacebookemailemail

गोड्डा में कोरोना महाविस्फोट, बुधवार को 291 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव

बुधवार को गोड्डा में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में भारी इजाफा हुआ है. सीएस डॉ शिव प्रसाद मिश्रा ने बताया कि बुधवार को आयी रिपोर्ट में कुल 291 लोग कोरोना पॉजिटिव हैं. मंगलवार की रात आयी रिपोर्ट के अनुसार 44 लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की जानकारी दी गयी है. जिले में कोरोना संक्रमित एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 413 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

सोशल डिस्टैंसिंग का बाजार में नहीं हो रहा पालन, मास्क भी नहीं लगा रहे लोग

गढ़वा जिला के श्री बंशीधर नगर के सगमा प्रखंड में कोरोना वायरस की वजह से धारा 144 के बावजूद लोग सोशल डिस्टैंसिंग का पालन नहीं कर रहे. सगमा सप्ताहित तो गुलजार है ही, प्रखंड में कोरोना के प्रति लोग बेपरवाह भी होते जा रहे हैं. फलस्वरूप कोरोना के मामलों में तेजी से वृद्धि हो रही है. इसकी एक बड़ी वजह यह है कि लोग मास्क का भी इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

चतरा में चला विशेष कोविड जांच अभियान, लक्ष्य से ज्यादा लोगों के सैंपल लिये गये

कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जांच में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार ने 31 जुलाई से 2 अगस्त, 2020 तक सभी जिलों में विशेष कोविड जांच अभियान चलाया. चतरा जिला में कुल 1,416 लोगों के जांच सैंपल लेने का लक्ष्य रखा गया था, लेकिन यहां 2,012 लोगों के जांच सैंपल कलेक्ट किये गये.

email
TwitterFacebookemailemail

सतबरवा पंचायत में बना कंटेनमेंट जोन, लोगों के आने-जाने पर रोक

पलामू जिला के सतबरवा प्रखंड के सतबरवा पंचायत में कंटेनमेंट जोन बनाया गया. कंटेनमेंट जोन के चिह्नित जगहों पर लोगों के प्रवेश व निकास पर पूरी तरह से रोक लगा दी. यानी इस क्षेत्र में कोई बाहर का व्यक्ति नहीं जा पायेगा. वहीं, इस क्षेत्र के लोग बाहर नहीं जा सकेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

लेस्लीगंज में बने कंटेनमेंट जोन

पलामू जिला में लेस्लीगंज प्रखंड के कुराईन पतरा और लेस्लीगंज पंचायत के चिह्नित स्थानों में बना कंटेनमेंट जोन. उपायुक्त ने अपील की है कि लोग घबरायें नहीं. घरों में रहें, सुरक्षित रहें.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकुड़ में एक दिन में मिले 59 कोरोना संक्रमित

पाकुड़ जिला में बुधवार को 59 नये कोरोना संक्रमित लोग मिले. एक दिन में इतनी बड़ी संख्या में कोरोना संक्रमितों के मिलने का यह पहला मामला है. इसके साथ ही जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या 348 हो गयी है. इसमें 176 लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं. 172 एक्टिव केस जिला में हैं, जिनका जिले के कोविड अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोविड मैनेजमेंट के लिए रांची में तीन डीएसपी के नेतृत्व में टीम गठित

राजधानी में कोविड मैनेजमेंट के लिए एसएसपी सुरेंद्र कुमार झा ने एक टीम का गठन किया है. टीम तीन डीएसपी के नेतृत्व में काम करेगा. सभी टीमों को कोरोना संक्रमित जवान का इलाज कराने, पुलिसकर्मियों के रहने के लिए बने कोविड सेंटर की व्यवस्था संभालने, स्वस्थ जवानों के लिए रहने की व्यवस्था करने की जिम्मेवारी सौंपी गयी है. इसके साथ ही टीम को पुलिस अफसरों और जवानों को अन्य सुविधा प्रदान करने की भी जिम्मेवारी दी गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

मधुबन और रसिकलाल रेस्टोरेंट को प्रशासन ने किया सील

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जारी दिशा-निर्देशों के उल्लंघन को लेकर रांची के मधुबन और रसिकलाल रेस्टोरेंट पर जिला प्रशासन ने कार्रवाई की है. सदर एसडीओ लोकेश मिश्रा के निर्देश पर मधुबन और रसिकलाल रेस्टोरेंट को सील कर दिया गया है. इन दोनों जगहों पर ग्राहकों को बैठाकर खिलाने समेत कई अन्य सुरक्षा मानकों का उल्लंघन किया जा रहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

बाबूलाल का सुरक्षाकर्मी निकला पॉजिटिव, सबकी होगी जांच

भाजपा विधायक दल के नेता बाबूलाल मरांडी की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है़ वह श्री मरांडी के आवास में बने बैरक में रहता था़ हालांकि, दिल्ली से लौटने के बाद बाबूलाल होम कोरेंटिन थे़ लिहाजा उन्हें संक्रमण का खतरा नहीं है़ लेकिन, उनके कार्यालय से जुड़े तमाम सुरक्षाकर्मियों और कर्मचारियों से आग्रह किया गया है कि वे अपनी कोरोना जांच करवा लें. इस संबंध में रांची के उपायुक्त को पत्र लिख दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

विधायक मथुरा कोरोना रिपोर्ट आयी निगेटिव

टुंडी के विधायक मथुरा प्रसाद महतो की छठी कोविड19 जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा के विधायक मथुरा प्रसाद महतो 7 जुलाई से जमशेदपुर स्थित टीएमएच में भर्ती हैं. तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें धनबाद से टीएमएच रेफर किया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

Corona in Jharkhand LIVE Updates: रांची : झारखंड में कोरोना से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या 14 हजार के पार हो गयी है. अब तक 129 संक्रमित लोगों की मौत हो चुकी है. मंगलवार को राज्य में जितने कोरोना पॉजिटिव पाये गये, उससे ज्यादा लोग ठीक होकर अपने घर गये. यह पहला मौका है, जब बीमार पड़ने वालों से ज्यादा लोग ठीक हुए. इस वक्त राज्य में 8,699 कोरोना से संक्रमित लोग हैं, जबकि अब तक 5,242 लोग इस संक्रमण से उबर चुके हैं. राजधानी रांची में सबसे ज्यादा 2,583 कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. पूर्वी सिंहभूम में यह आंकड़ा 2400 को पार कर चुका है. सबसे ज्यादा 43 मौतें पूर्वी सिंहभूम में हुई हैं. दुमका, जामताड़ा, लातेहार, पाकुड़ ही ऐसे जिले हैं, जहां अब तक कोरोना से संक्रमित किसी मरीज की मौत नहीं हुई है. झारखंड सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को राज्य में मात्र एक व्यक्ति की मौत दिखायी है, जो पूर्वी सिंहभूम से है. इस दौरान मंत्री और कई विधायक कोरोना वायरस की चपेट में आये. ये सभी लोग ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. टुंडी के झामुमो विधायक मथुरा प्रसाद महतो की छठी कोविड जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी. 7 जुलाई को जमशेदपुर के टीएमएच में श्री महतो को भर्ती कराया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें