1. home Home
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. congress leader irfan ansari big statement about taliban afghanistan bjp jharkhand news prt

तालिबान को लेकर विधायक इरफान अंसारी ने कह दी ये बड़ी बात, कांग्रेस पार्टी ने कर लिया किनारा!

कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी अपने बयान से एक बार फिर चर्चा में हैं. सोशल मीडिया पर वायरल उनके एक इंटरव्यू में वह तालिबान के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं. अफगानिस्तान पर तालिबानी कब्जे को लेकर इरफान ने कहा कि, तालिबान और अफगानिस्तान मुद्दा नहीं है...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तालिबान ने अमेरिकी-ब्रिटिश फोर्स हटाने में सफलता प्राप्त कर ली
तालिबान ने अमेरिकी-ब्रिटिश फोर्स हटाने में सफलता प्राप्त कर ली
ANI Photo

Ranchi: कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी अपने बयान से एक बार फिर चर्चा में हैं. सोशल मीडिया पर वायरल उनके एक इंटरव्यू में वह तालिबान के समर्थन में खड़े नजर आ रहे हैं. अफगानिस्तान में तालिबान का कब्जा से संबंधित सवाल पर इरफान कहते हैं कि तालिबान और अफगानिस्तान मुद्दा नहीं है. असल मुद्दा अमेरिकी और ब्रिटिश फोर्स है. वह जहां जाते हैं, लोगों का शोषण करते हैं. बहू-बेटियों की बेइज्जती और लोगों से मारपीट करते हैं. वहां के लोग इसी का विरोध कर रहे थे.

अब तालिबान ने फोर्स हटाने में सफलता प्राप्त कर ली है. मुझे अच्छा लगा कि कम से कम हटा तो दिया. अमेरिका और ब्रिटिश फौज पिछले 20-25 साल से वहां राज कर रहे थे. अब भारत में ही कोई दूसरे देश की सेना आकर राज करेगी, तो कोई क्यों बर्दाश्त करेगा. आप सुपर पावर हैं, तो अपने घर में रहिये. अफगानिस्तान में अमेरिकी फोर्स के जाने से स्थिति बेकाबू नहीं हुई है, बल्कि वहां के लोगों को आजादी मिली है. स्वतंत्रता सभी का अधिकार है. सभी को खुली हवा में सांस लेने की आजादी है.

लड़कियों को शिक्षा नहीं देने के सवाल पर उन्होंने कहा कि तालिबान क्या बोलता है, उससे कोई मतलब नहीं है. मुझे तालिबान या अफगानिस्तान से कोई मतलब नहीं है. अपने देश से मतलब है. यहां की बढ़ती महंगाई और गैस-पेट्रोल की कीमतों में होती बढ़ोतरी से मतलब है. सबको रोजगार दिलाने से मतलब है. अब अफगानिस्तान में लड़कियों को पढ़ने की आजादी होनी चाहिए या नहीं, इससे कोई लेना-देना नहीं है. भारत में पेट्रोल के बढ़ते दाम पर अफगानिस्तान का मीडिया कुछ नहीं दिखायेगा.

ऐसे में भारतीय मीडिया को भी अफगानिस्तान की बात नहीं करनी चाहिए. यह सब भाजपा की चाल है. तालिबान में दिमाग फंसा कर भाजपा मुद्दे से ध्यान भटकाना चाहती है. तालिबान द्वारा औरतों को जबरन बुर्का पहनाने के सवाल पर श्री अंसारी ने कहा कि यह सवाल एंटी मुस्लिम की तरह पूछा जा रहा है.

बुर्का में रहना सम्मान की बात है. यह शरियत कहता है. बुर्का जबरन पहनाने जैसी कोई बात नहीं है. अंत में उन्होंने कहा कि तालिबान से उनको कोई मतलब नहीं है. मानवता की दुहाई देते तालिबान के पीछे पड़े भारतीय मीडिया को मालूम होना चाहिए कि सभी को आजादी चाहिए. हमने भी अंगरेजों को खदेड़ कर अपनी आजादी पायी है.

कांग्रेस पार्टी ने बयान से किया किनारा: मुझे इस बात की जानकारी नहीं है कि इरफान अंसारी ने किस संदर्भ में इस तरह की बात कही है. निश्चित रूप से उनसे पूछा जायेगा कि किस तरह की परिस्थितियों में उन्होंने ऐसी बात कही है. वैसे उनके द्वारा कही गयी बात पूरी तरह से उनके निजी विचारों पर आधारित है. उनकी कही बातों पर पार्टी के अंदर भी चर्चा जरूर होगी.

राजेश ठाकुर, प्रदेश अध्यक्ष, कांग्रेस पार्टी

तालिबान का समर्थन करने वाले व्यक्ति देश के दुश्मन : दीपक प्रकाश

कांग्रेस के कारण देश का विभाजन हुआ. तालिबान का समर्थन करने वाले कांग्रेसी विधायक देश के दुश्मन है़ं कांग्रेस कार्यालय में आज मारपीट हुई़ उनके प्रभारी भी मौजूद थे. कांग्रेस की यही संस्कृति है़

दीपक प्रकाश, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें