26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hemant Soren Review: सीएम हेमंत सोरेन का निर्देश, सितंबर तक पूरी करें 30 हजार पदों पर बहाली प्रक्रिया, पुलिस अफसर लगाएं जनता दरबार

Hemant Soren Review: झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने मंगलवार को विभिन्न सरकारी विभागों में खाली पदों पर की जा रही नियुक्ति प्रक्रिया, निर्माणाधीन कांटाटोली फ्लाईओवर एवं सिरमटोली से मेकॉन चौक तक फ्लाईओवर निर्माण कार्य के साथ-साथ पुलिस विभाग की कार्य प्रगति की समीक्षा की.

Hemant Soren Review: रांची-सीएम हेमंत सोरेन ने मंगलवार को झारखंड मंत्रालय में उच्च स्तरीय समीक्षा बैठक की. उन्होंने अफसरों से कहा कि नियुक्ति प्रक्रियाओं में तेजी लाएं. सितंबर तक 30 हजार पदों को भरने का लक्ष्य रखा गया है. फील्ड लेवल पुलिस पदाधिकारी जनता दरबार लगाएं और जनता की समस्याओं का समाधान करें. उन्होंने कांटाटोली फ्लाईओवर और सिरमटोली से मेकॉन चौक तक बननेवाले फ्लाईओवर निर्माण का कार्य जल्द पूरा करने को कहा. स्मार्ट सिटी में ताज होटल एवं अपोलो अस्पताल के निर्माण को प्राथमिकता देने का निर्देश दिया.

नियुक्ति प्रक्रियाओं में लाएं तेजी

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रक्रियाधीन सभी नियुक्तियों को जल्द पूरा करें. सरकारी कार्यालयों में मानव संसाधन का अभाव होने से विभागीय कार्यक्षमता के साथ-साथ सरकार द्वारा जनहित में संचालित योजनाओं-परियोजनाओं पर भी प्रतिकूल प्रभाव पड़ता है. इसलिए सभी नियुक्तियां निर्धारित समय-सीमा में पूरी कर ली जाएं. सितंबर 2024 के अंत तक राज्य सरकार के विभिन्न सरकारी विभागों में लगभग 30 हजार खाली पदों पर नियुक्ति किए जाने का लक्ष्य है. इन नियुक्तियों को हर हाल में पूरा करने की दिशा में हमारी सरकार प्रतिबद्धता के साथ आगे बढ़ रही है.

5 हजार पुलिस एवं 583 उत्पाद सिपाही की नियुक्ति प्रक्रिया में तेजी लाने का निर्देश

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बैठक में 5 हजार पुलिस तथा 583 उत्पाद सिपाही नियुक्ति प्रक्रियाओं में तेजी लाने का निर्देश दिया है. बैठक में मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने जानकारी दी कि 583 उत्पाद सिपाही की दौड़ प्रक्रिया जुलाई माह 2024 के अंत तक एवं 5 हजार पुलिस बहाली की दौड़ प्रक्रिया 15 अगस्त 2024 तक पूरी कर ली जाएगी.

फ्लाईओवर निर्माण कार्य जल्द पूरा करने का निर्देश

मुख्यमंत्री ने पथ निर्माण विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि सिरमटोली से मेकॉन चौक तक के निर्माणाधीन फ्लाईओवर निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करें. निर्माण कार्य में अगर कोई बाधा पहुंच रही है तो उसका जल्द समाधान निकालकर कार्य में तेजी लाएं. मुख्यमंत्री ने नगर विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि कांटाटोली फ्लाईओवर निर्माण कार्य भी जल्द पूरा करें. अनावश्यक रूप से किसी भी प्रकार से निर्माण कार्य में देरी न हो, यह सुनिश्चित करें. उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि स्मार्ट सिटी रांची में ताज होटल और अपोलो अस्पताल का निर्माण किया जाना राज्य सरकार की प्राथमिकता है. स्मार्ट सिटी में ताज होटल निर्माण के लिए नगर विकास विभाग के अधिकारी ताज होटल प्रबंधन से समन्वय स्थापित कर शीघ्र कार्य योजना तैयार करें और अपोलो अस्पताल स्थापित किए जाने के लिए सभी जरूरी प्रक्रिया जल्द पूरी करें.

फील्ड लेवल पुलिस पदाधिकारी जनता दरबार अवश्य लगाएं

मुख्यमंत्री ने पुलिस अधिकारियों को रांची, जमशेदपुर और धनबाद शहर में पुलिसिंग व्यवस्थाओं में सुधार लाने तथा आधुनिक उपकरणों का उपयोग सुनिश्चित करने का निर्देश दिया. पुलिस अधिकारियों से कहा कि फील्ड लेवल पुलिस पदाधिकारी अपने क्षेत्र में जनता दरबार जरूर लगाएं. पुलिस अधिकारी जनता दरबार लगाकर लोगों की समस्याओं को सुनें और समस्याओं का निदान भी करें. ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में पुलिस अपनी सक्रियता बढ़ाए, ताकि अपराधियों में भय उत्पन्न हो.

बैठक में ये थे उपस्थित

बैठक में मुख्य सचिव एल खियांग्ते, मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव अविनाश कुमार, गृह विभाग की प्रधान सचिव वंदना दादेल, डीजीपी अजय कुमार सिंह, पथ निर्माण विभाग के प्रधान सचिव सुनील कुमार, झारखंड कर्मचारी चयन आयोग (जेएसएससी) के अध्यक्ष प्रशांत कुमार, नगर विकास सचिव अरवा राजकमल, एडीजी हेडक्वार्टर आरके मल्लिक, एडीजी ऑपरेशन संजय आनंद लाटकर, रांची के आईजी अखिलेश झा, रांची के एसएसपी चंदन सिन्हा सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

Also Read: Jharkhand Cabinet Decision: झारखंड में बनेगा विस्थापन आयोग, हेमंत सोरेन की कैबिनेट का प्रस्ताव

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें