1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. bus fare in jharkhand bus operators take freight before corona srn

Bus fare in jharkhand : कोरोना से पहले वाला भाड़ा लें बस संचालक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
रांची बस ओनर्स एसोसिएश के  कृष्ण मोहन सिंह सहित कई लोगों ने पहले वाला भाड़ा लेने को कहा
रांची बस ओनर्स एसोसिएश के कृष्ण मोहन सिंह सहित कई लोगों ने पहले वाला भाड़ा लेने को कहा
Prabhat Khabar

रांची : रांची बस ओनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष कृष्ण मोहन सिंह के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को परिवहन सचिव के रवि कुमार व अन्य अधिकारियों से मिला. इस दौरान अधिकारियों ने बस संचालकों से यात्रियों से कोविड-19 के पहले वाला ही भाड़ा लेने को कहा. संचालकों से कहा गया कि वे अपने मन से किराये में बढ़ोतरी नहीं करें.

अधिकारी ने कहा है कि अगर किसी यात्री से ज्यादा पैसा लिया जाता है, तो वे गाड़ी नंबर के साथ विभाग के टेलीफोन नंबर 0651-2401699 और ई-मेल transport.jhr@gmail.com पर अपनी शिकायत दर्ज करायें. विभाग की ओर से कार्रवाई की जायेगी.

कृष्ण मोहन सिंह ने कहा कि विभागीय सचिव को यह जानकारी दी गयी कि डीजल के दाम में 12 से 14 रुपये तक की वृद्धि, मोटर पार्ट्स की कीमतों में इजाफा, सैनिटाइजेशन व यात्रियों की संख्या में कमी से बसों के परिचालन में परेशानी हो रही है. इस वजह से किराये में बढ़ोतरी कर नयी दर विभाग तय करे, लेकिन अधिकारी किराया बढ़ोतरी को लेकर फिलहाल तैयार नहीं हुए.

एनआइसी के साॅफ्टवेयर में संशोधन की मांग :

कृष्ण मोहन सिंह के साथ प्रतिनिधिमंडल में अरुण बुधिया व किशोर मंत्री भी शामिल थे. इन लोगों ने अधिकारियों से रोड टैक्स में माफी को लेकर एनआइसी के साॅफ्टवेयर में संशोधन की मांग की. इस पर अधिकारियों ने साफ किया कि बस संचालक अपने क्षेत्र के डीटीओ के पास रोड टैक्स माफी को लेकर आवेदन करें. वहीं से सारा कुछ हो जायेगा.

बिहार जाने वाली बसों की नहीं भर रहीं सीटें :

सोमवार को भी बिहार जाने वाली अधिकतर बसों में सीटें खाली रह गयी थीं. वहीं राज्य के अंदर चलनेवाली बसों की करीब 70 फीसदी सीटें बुक हो रही हैं. बस संचालकों का कहना है कि दीपावली के बाद यात्रियों की संख्या में बढ़ोतरी होने का अनुमान है.

बसों में दूसरे यात्री के साथ बैठने से परहेज कर रहे हैं लोग

राज्य सरकार ने बसों में निर्धारित सीट के हिसाब से पैसेंजर ले जाने की अनुमति दे दी है, लेकिन कोरोना के डर से लोग दूसरे यात्रियों के साथ बैठने से परहेज कर रहे हैं. अध्यक्ष कृष्ण मोहन सिंह ने कहा कि पहले से ही बसों में सीटें खाली जा रही हैं. अब यह नयी तरह की परेशानी सामने आ गयी है.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें