23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रांची : बीजेपी सांसद ने कांग्रेस पर साधा निशाना, आदित्य साहू ने कही ये बात

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह, स्वर्गीय नरसिम्हा राव, कृषि वैज्ञानिक मनकोम्बू संबाशिवन स्वामीनाथन को भारत रत्न मिलने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने केंद्र सरकार के प्रति आभार जताया है.

सांसद आदित्य साहू ने शुक्रवार को राज्यसभा में प्रस्तुत जम्मू कश्मीर स्थानीय कानून संशोधन विधेयक 2024 पर चर्चा के दौरान विधेयक के समर्थन में अपनी बातें रखी. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में धारा 370 लगा कर कांग्रेस की सरकार ने दशकों तक पिछड़ों को आरक्षण और भारत के संविधान के तहत मिलनेवाली सुविधाओं से वंचित रखा. श्री साहू ने कहा कि कांग्रेस समर्थित झारखंड सरकार ने राज्य में पंचायत चुनाव में पिछड़ों को अधिकार से वंचित किया और अब नगर निकाय चुनाव में भी यही होने वाला है.

भारत रत्न देने पर बाबूलाल ने केंद्र का आभार जताया

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह, स्वर्गीय नरसिम्हा राव, कृषि वैज्ञानिक मनकोम्बू संबाशिवन स्वामीनाथन को भारत रत्न मिलने पर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने केंद्र सरकार के प्रति आभार जताया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भारत मां के तीन सच्चे सपूत को भारत रत्न देने का निर्णय लिया है. यह ऐतिहासिक क्षण है. कहा कि एक सामान्य किसान परिवार में जन्मे असीम प्रतिभाओं के धनी, भारत के किसानों का मान-सम्मान बढ़ाने वाले और लाल किले की प्राचीर से कृषि प्रधान भारत को एक महान राष्ट्र बनाने का सपना देखने वाले स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह को भारत रत्न मिलना खुशी की बात है. श्री मरांडी ने कहा कि आर्थिक सुधारों के अग्रदूत भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय नरसिम्हा राव ने अपने राजनीतिक जीवन की शुरुआत छात्र जीवन के दौरान ही की थी. वहीं हरित क्रांति के माध्यम से भारतीय कृषि में बदलाव लाने वाले प्रख्यात आनुवंशिकीविद् और कृषि वैज्ञानिक मनकोम्बु संबाशिवन स्वामीनाथन ने अपने पूरे जीवनकाल में एक ऐसी दुनिया की कल्पना के लिए लगातार काम किया, जिसमें कोई भूखा या गरीब आबादी न हो.

Also Read: संसद में राम मंदिर पर पेश होगा धन्यवाद प्रस्ताव, पीएम मोदी कर सकते हैं संबोधित, बीजेपी ने जारी किया व्हिप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें