1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. birsa munda punyatithi dharti aaba birsa munda top trend on twitter cm hemant venkaiah naidu including all big leaders bowed down also a demand to give bharat ratna srn

ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहे धरती आबा बिरसा मुंडा, सीएम हेमंत वेंकैया नायडू समेत इन बड़े नेताओं ने किया नमन, भारत रत्न देने की भी उठी मांग

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहे धरती आबा बिरसा मुंडा
ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में रहे धरती आबा बिरसा मुंडा
Prabhat Khabar

Bhagwan Birsa Munda Punyatithi रांची : एक बार फिर पूरे देश में धरती आबा भगवान बिरसा मुंडा को भारत रत्न देने की मांग उठी है. लोगों ने बुधवार को बिरसा के शहादत दिवस पर ट्वीट कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उनके जीवन व विचारों को लेकर अपने विचार रखे. अधिकतर लोगों ने धरती आबा को भारत रत्न देने की मांग उठायी.

ट्विटर पर दोपहर एक बजे तक भगवान बिरसा मुंडा को लेकर जारी हैशटैग जोहार और भगवान बिरसा मुंडा टॉप ट्रेंड में रहा. बिरसा को लेकर देश के 40 हजार से ज्यादा लोगों ने ट्वीट किये. हैशटैग पर उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत समेत कई नेताओं ने भी ट्वीट कर भगवान बिरसा को नमन किया.

बिरसा की जीवनी पर की चर्चा :

ट्विटर पर भगवान बिरसा मुंडा की तस्वीर शेयर कर लोगों ने उनकी जीवनी पर चर्चा की. लोगों ने ट्वीट के माध्यम से कहा कि भारत के महान नायक आदिवासी समाज के प्रेरणास्रोत भगवान बिरसा मुंडा को भारत रत्न मिलना चाहिए. वह आदिवासियों के ही नहीं, बल्कि भारत के अनमोल हीरा थे. भगवान बिरसा मुंडा को भारत रत्न मिलने से देश गौरवान्वित होगा.

बिरसा के सपनों का झारखंड बनाना है

धरती आबा ने समाज में बीमारियों को लेकर फैले अंधविश्वास को भी मिटाने का काम किया था. आज धरती आबा से प्रेरणा लेकर हमें कोरोना को दूर भगाना है. हमारी सरकार भगवान बिरसा मुंडा के सपनों का राज्य बनाने के लिए कटिबद्ध है. उनके विचार और आदर्शों पर चलकर खुशहाल झारखंड बनाना है.

हेमंत सोरेन, मुख्यमंत्री

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें