1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. auto fare in ranchi letest violations are happening even after order even more passengers are taking arbitrary freight srn

Auto fare in Ranchi letest : आदेश के बाद भी हो रहा है उल्लंघन, बैठा रहे अधिक सवारी मनमाना भाड़ा भी ले रहे

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद भी हो रहा है उल्लंघन, ऑटो चालक ले रहे हैं मनमाना भाड़ा
सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद भी हो रहा है उल्लंघन, ऑटो चालक ले रहे हैं मनमाना भाड़ा
प्रतीकात्मक तस्वीर

रांची : सरकार द्वारा जारी आदेश के बाद परिवहन विभाग ने भी राज्य में सभी सार्वजनिक वाहनों को क्षमता के अनुसार सवारी बैठाने और पूर्ववत भाड़ा लेने का आदेश जारी कर दिया है. इसके बाद छोटे ऑटो व इ-रिक्शा में तीन और बड़े ऑटो में पांच सवारी बैठाने व पूर्ववत भाड़ा लेने का आदेश जारी हो गया. लेकिन ऑटो चालक क्षमता से अधिक सवारी भी बैठा तो रहे हैं, लेकिन पूर्ववत की जगह अब भी मनमाना भाड़ा ही वसूल रहे हैं.

पहले ही वसूल लेते हैं भाड़ा :

एक भुक्तभोगी ने प्रभात खबर को फोन कर बताया कि वह प्लाजा चौक से रातू रोड के लिए ऑटो पर बैठा था. प्लाजा चौक से रातू रोड न्यू मार्केट के पास उतरने पर उनसे 30 रुपये लिये गये. इतना ही नहीं, ऑटो चालक ने बीच वाली सीट पर चार सवारी बैठायी और चालक के अगल-बगल में एक-एक सवारी भी बैठायी.

जेल चौक, कचहरी चौक तथा किशोरी यादव चौक पर पुलिस को देख कर चौक के पहले उसने दो सवारी काे उतार दिया और चौक के आगे आने को कहा. भुक्तभोगी ने यह भी बताया कि रातू रोड से कांके के लिए 40 और पिठोरिया के लिए 50 रुपये प्रति सवारी देने पर रहे हैं.

जबकि कोरोना काल से पहले प्लाजा चौक से न्यू मार्केट का किराया 10-15 रुपये लिये जाते थे. रातू रोड से कांके का 20 और पिठोरिया का किराया 25 रुपये लगता था. गौरतलब है कि ऑटो चालक पहले ही भाड़ा ले लेते हैं. क्योंकि वह जानता है कि भाड़ा लेने के बाद कोई सवारी भाग नहीं सकता.

ऑटो नंबर सहित चालक का नंबर दें, होगी कार्रवाई :

ज्यादा किराया लिये जाने के संबंध में प्रदेश डीजल ऑटो चालक महासंघ के संस्थापक दिनेश साेनी ने कहा कि इस प्रकार की शिकायत मुझे भी मिली है. अधिक सवारी बैठा कर मनमाना भाड़ा वसूलनेवाले ऑटो का नंबर उपलब्ध हो जाये, तो उसके चालक पर कार्रवाई की जायेगी. रांचीवासी मोबाइल नंबर 7903492078 पर जानकारी दे सकते हैं.

posted by : sameer oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें