1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. akshaya tritiya 2022 in ranchi market money will rain heavily discount being given on purchase of these items srn

अक्षय तृतीया पर रांची के बाजारों में जमकर बरस रहा धन, इन आइटमों की खरीदारी पर मिल रहा डिस्काउंट

अक्षय तृतीया पर रांची के बाजारों में धन की बरसात होगी, इस तिथि पर स्वर्ण आभूषण और अन्य वस्तुएं खरीदने का भी विधान है. रांची के मार्केट में भी इस मौके को भुनाने की तैयारी है

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
अक्षय तृतीया 2022
अक्षय तृतीया 2022
प्रतीकात्मक तस्वीर.

रांची : वर्ष भर की सभी प्रमुख शुभ तिथियों में से एक ‘अक्षय तृतीया’ मंगलवार को पड़ रही है. इस दिन रोहिणी नक्षत्र और शोभन योग मिल रहे हैं, जिसकी वजह से यह दिन और शुभ बन रहा है. इस तिथि पर भगवान विष्णु और माता लक्ष्मी के पूजन के साथ दान-पुण्य का विधान है. मान्यता है कि इसी तिथि से सतयुग का प्रारंभ हुआ था.

इसी दिन भगवान परशुराम की जयंती मनायी जायेगी. वहीं, विवाह आदि शुभ कार्य संपन्न होंगे. इस तिथि पर स्वर्ण आभूषण और अन्य वस्तुएं खरीदने का भी विधान है. राजधानी के बाजार में इस खास मौके को भुनाने के लिए विशेष तैयारियां की गयी हैं. प्रस्तुत है लाइफ@रांची की यह रिपोर्ट...

शोरूमों में एडवांस बुकिंग करायी गयी, सोने-चांदी व हीरे के आभूषण, कार-बाइक, इलेक्ट्रॉनिक की होगी खरीदारी

अक्षय तृतीया पर रांची के बाजार में जम कर धन बरसेगा. इस मौके पर राजधानी में 135.50 करोड़ रुपये से अधिक के कारोबार की उम्मीद जतायी जा रही है. इस मौके पर सोने, चांदी, हीरे के आभूषण, कार-बाइक, इलेक्ट्रॉनिक आइटमों की खरीदारी होगी. हर जगह ग्राहकों के लिए नये-नये कलेक्शन के साथ-साथ खास ऑफर लाये गये हैं. ज्वेलरी बाजार में मेकिंग चार्ज, तो ऑटोमोबाइल सेक्टर में कैश डिस्काउंट, एक्सचेंज बोनस, कॉरपोरेट डिस्काउंट दिये जा रहे हैं. वहीं, इलेक्ट्रॉनिक आइटमों में वारंटी पीरियड के साथ आसान इएमआइ पर सामान उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

95-100 करोड़ रुपये के गहनों की बिक्री का अनुमान

अक्षय तृतीया पर सोने की खरीदारी को शुभ माना जाता है. सबसे ज्यादा कारोबार इसी बाजार में होगा. इस बार अक्षय तृतीया पर आभूषण बाजार में 95 से 100 करोड़ रुपये का कारोबार होने की उम्मीद है. पूरे साल में झारखंड में इनका कारोबार लगभग 4500 करोड़ रुपये का है. जबकि, रांची में सालाना कारोबार लगभग 1500 करोड़ रुपये का होता है. कई लोग लगन को लेकर भी खरीदारी करते हैं. बाजार में सबसे अधिक सोने, चांदी व हीरे के गहनों की बिक्री होगी.

40 लाख की डायमंड चूड़ी, गोल्ड की एंटीक सेट 25 लाख का

रांची में अक्षय तृतीया के दिन तनिष्क शो रूम से डायमंड व गोल्ड ज्वेलरी की महंगी चूड़ी व सेट डिलिवरी होगी. डायमंड का सबसे महंगी चूड़ी इसकी कीमत 40 लाख रुपये है. जबकि गोल्ड के एंटीक सेट जिसकी कीमत 25 लाख है.

Posted by: Sameer Oraon

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें