1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. ranchi
  5. 63 new cases of corona infection in one day in jharkhand number reached near 2700

झारखंड में एक दिन में कोरोना संक्रमण के 63 नये मामले, 2700 के करीब पहुंची संख्या

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक तस्वीर.
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Coronavirus in Jharkhand : रांची : झारखंड में कोरोना संक्रमण (Corona infection) की कुल संख्या 2700 के करीब पहुंच गयी है. शुक्रवार (3 जुलाई, 2020) को राज्य में 63 नये कोरोना संक्रमित मिले हैं. वहीं, 13 लोग ठीक भी हुए हैं. इस तरह से स्वस्थ होनेवालों की संख्या 2000 को पार कर गया है, जो राहत की बात है. राज्य में 15 लोगों की मौत कोरोना संक्रमण की वजह से हो चुकी है. वहीं, अब राज्य में 681 एक्टिव केस बचे हैं.

शुक्रवार (3 जुलाई, 2020) को राज्य में 63 मिले नये कोरोना संक्रमित मामलों में सबसे अधिक रांची से 27 नये मामले मिले हैं. इसके अलावा पूर्वी सिंहभूम से 15, दुमका, कोडरमा से 8, गढ़वा और गिरिडीह से 3-3, लातेहार और पलामू से 2-2 कोरोना संक्रमित मिले हैं. इस तरह से अब तक कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 2,697 पहुंच गयी है.

2001 लोग ठीक भी हुए हैं

राज्य में जिस रफ्तार से कोरोना संक्रमितों के मामले हर दिन मिल रहे हैं, वहीं ठीक होनेवालों की संख्या में भी लगातार इजाफा हो रहा है. शुक्रवार को 13 लोग ठीक होकर अपने घर गये हैं. राज्य में अब तक कोरोना से स्वस्थ होनेवालों की संख्या 2001 पहुंच गयी है. शुक्रवार को चतरा और सिमडेगा के 4-4 लोग ठीक हुए हैं. वहीं, दुमका के 3 और सरायकेला के 2 लोग स्वस्थ हुए.

कोरोना संक्रमित हवलदार अस्पताल में भर्ती

बेड़ो स्थित नरकोपी थाना के हवलदार के कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें कोविड-19 गांधीनगर सीसीएल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वे लॉकडाउन से पूर्व अपने घर गया (बिहार) गये थे. वहां से 1 जुलाई को ड्यूटी पर पहुंचे, तो थाना प्रभारी मनोरंजन प्रसाद सिंह ने उन्हें कोरोना जांच के लिए रांची सदर अस्पताल भेजा. जहां जांच में उन्हें कोरोना संक्रमित पाया गया. इसके बाद गुरुवार की देर रात उन्हें एंबुलेंस से अस्पताल भेज दिया गया.

कोडरमा में एक स्वास्थ्यकर्मी भी संक्रमित

शुक्रवार (3 जुलाई, 2020) शाम को झुमरीतिलैया के ब्लॉक परिसर में संचालित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, कोडरमा के एक कर्मी के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. करीब 50 वर्षीय यह कर्मी कुष्ठ विभाग के ओपीडी में कार्यरत है और मूल रूप से नवादा बिहार का रहने वाला है. बताया जाता है कि वह अक्सर अपने घर नवादा और पटना आते-जाते रहता था.

जामताड़ा कोरोना मुक्त जिला

जामताड़ा जिला कोरोना मुक्त हो गया है. यहां कुल 28 कोरोना संक्रमित मिले थे. इनमें से 26 प्रवासी थे. सभी ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं. इस तरह प्रदेश के 24 जिलों में जामताड़ ही ऐसा जिला है, जहां इस वैश्विक महामारी का कोई मरीज अब नहीं रह गया है.

पाकुड़ के कंटनेमेंट जोन में ड्रोन से निगरानी

पाकुड़ जिला में कंटेनमेंट जोन की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जा रही है. उपायुक्त ने बताया है कि कंटेनमेंट जोन को लेकर जगह- जगह बैरिकेडिंग की गयी है. हर रास्ते पर दंडाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी को प्रतिनियुक्ति किया गया है.

Posted By : Samir ranjan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें