25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : विधानसभा सत्र के लिए 1500 पुलिसकर्मी तैनात, विधानसभा के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा

विधानसभा परिसर के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू की गयी है. निषेधाज्ञा सोमवार सुबह आठ बजे से मंगलवार की रात्रि 10 बजे तक जारी रहेगी. इससे संबंधित आदेश एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने जारी किया है.

रांची विधानसभा के विशेष सत्र के लिए रांची पुलिस ने चाक-चौबंद व्यवस्था की है. रांची पुलिस ने सत्र के लिए 1500 पुलिसकर्मियों की तैनाती की है. सत्र के दौरान विधानसभा के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है. निषेधाज्ञा सोमवार सुबह आठ बजे से मंगलवार की रात्रि 10 बजे तक जारी रहेगी. इससे संबंधित आदेश एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने जारी किया है. सुरक्षा में रेपिड एक्शन पुलिस (रैप), जिला पुलिस बल, ट्रैफिक पुलिस को लगाया गया है. ट्रैफिक पुलिस की तैनाती पूरे हरमू बाइपास रोड में सीएम आवास से शनिमंदिर, किशोरगंज चौक, हरमू चौक, अरगोड़ा चौक, सेटलाइट चौक, शहीद मैदान मोड, शालीमार बाजार मोड़, मौसी बाड़ी, तिरिल मोड़, जेएससीए नार्थ एवं साउथ गेट, विस मुख्य गेट, वीवीआइपी, मुख्य गेट से विधानसभा जाने वाली सड़क पर, वीवीआइपी व सामान्य पार्किंग में की जायेगी. एसडीओ उत्कर्ष कुमार विधि-व्यवस्था और ग्रामीण एसपी मनीष टोप्पो सुरक्षा का जिम्मा संभालेंगे. धरना-प्रदर्शन करने वाले विधानसभा भवन की ओर न आ सकें, इसकी पूरी जिम्मेवारी हटिया डीएसपी की होगी. सुरक्षा के लिए कई स्थानों पर बैरिकेडिंग किया गया है. वहां पर सुरक्षा कर्मी तैनात रहेंगे. विस के अंदर जाने के लिए विशेष शाखा के कर्मियों द्वारा जांच की जायेगी. विशेष शाखा के पुलिसकर्मी अथवा पदाधिकारी किसी प्रकार का हथियार लेकर विस में प्रवेश नहीं करेंगे. विधि-व्यवस्था की ओवर ऑल मॉनिटरिंग उपायुक्त राहुल सिन्हा करेंगे तथा सुरक्षा की ओवर ऑल मॉनिटरिंग एसएसपी चंदन कुमार सिन्हा के जिम्मे होगी.

विधानसभा परिसर के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा

विधानसभा परिसर के 100 मीटर की परिधि में निषेधाज्ञा लागू की गयी है. निषेधाज्ञा सोमवार सुबह आठ बजे से मंगलवार की रात्रि 10 बजे तक जारी रहेगी. इससे संबंधित आदेश एसडीओ उत्कर्ष कुमार ने जारी किया है.

एक आइएएस का तबादला, चार अफसर को अतिरिक्त प्रभार

राज्य सरकार ने एक आइएएस का तबादला करते हुए तीन अधिकारियों को अतिरिक्त प्रभार सौंपा है. उद्योग निदेशक भोर सिंह यादव का तबादला निदेशक, भू-अर्जन, भू-अभिलेख एवं परिमाप के रूप में किया गया है. वहीं, कल्याण विभाग के प्रभारी सचिव अरवा राजकमल को नगर विकास व उत्पाद विभाग के प्रभारी सचिव का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. जियाडा के एमडी शशि रंजन को खान निदेशक, निदेशक खेलकूद सुशांत गौरव को निदेशक उद्योग व आइजी, अपराध अनुसंधान सुदर्शन प्रसाद मंडल को जेल आइजी का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. ऐसा पहली बार हो रहा है कि किसी आइपीएस को जेल आइजी को प्रभार सौंपा गया है. इससे पहले आइपीएस सुमन गुप्ता को जेल आइजी का प्रभार मिला था.

Also Read: सत्ता पक्ष के विधायक हैदराबाद से पहुंचे रांची, पांच फरवरी को चंपाई सोरेन सरकार के फ्लोर टेस्ट में लेंगे हिस्सा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें