28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

फरवरी या मार्च में रांची आयेंगे राष्ट्रपति कोविंद

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फरवरी के अंतिम हफ्ते या मार्च में रांची आयेंगे. राष्ट्रपति यहां झारखंड उच्च न्यायालय के नये भवन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड (सीयूजे) के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय विवि के कुलपति डॉ नंद कुमार यादव इंदु ने […]

रांची : राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद फरवरी के अंतिम हफ्ते या मार्च में रांची आयेंगे. राष्ट्रपति यहां झारखंड उच्च न्यायालय के नये भवन का उद्घाटन करेंगे. साथ ही केंद्रीय विश्वविद्यालय, झारखंड (सीयूजे) के पहले दीक्षांत समारोह में शामिल होंगे. दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए केंद्रीय विवि के कुलपति डॉ नंद कुमार यादव इंदु ने राष्ट्रपति से नयी दिल्ली में मुलाकात कर उन्हें आमंत्रित किया. इस पर राष्ट्रपति ने कुलपति से कहा कि वे फरवरी के अंतिम हफ्ते या मार्च में झारखंड उच्च न्यायालय के नये भवन के उद्घाटन में रांची जायेंगे.

उसी समय वे केंद्रीय विवि के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगे. झारखंड उच्च न्यायालय का नया भवन अभी निर्माणाधीन है. धुर्वा स्थित तिरिल के पास लगभग 168 एकड़ में 264 करोड़ की लागत से भवन का निर्माण हो रहा है. 18 जून 2015 में निर्माण कार्य शुरू हुआ था. लगभग 10 लाख वर्गफीट के दायरे में दो ब्लॉक में 540 चेंबर बनाये गये हैं.
दूसरी तरफ केंद्रीय विवि का पहला दीक्षांत समारोह चेरी-मनातू स्थित नये परिसर में कराये जाने की योजना है. इसके लिए तैयारी आरंभ कर दी गयी है. दीक्षांत समारोह में वर्ष 2009, 2010, 2011, 2012, 2013, 2014, 2015, 2016, 2017 बैच के विद्यार्थी शामिल होंगे. इनमें 96 विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल मिलेगा, जिसमें लगभग 63 छात्राएं होंगी.
  • हाइकोर्ट के नये भवन का उद्घाटन करेंगे
  • सीयूजे के दीक्षांत समारोह में होंगे शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें