36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मेडिकल कॉलेजों में 79 असिस्टेंट प्रोफेसरों की होगी सीधी नियुक्ति

जेपीएससी ने 12 नवंबर तक उम्मीदवारों से मांगा ऑनलाइन आवेदन रांची : जेपीएससी द्वारा राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर (सहायक प्राध्यापक) के 79 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जा रही है. आयोग ने इस सीधी नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से 12 नवंबर तक अॉनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. विभिन्न विभागों में […]

जेपीएससी ने 12 नवंबर तक उम्मीदवारों से मांगा ऑनलाइन आवेदन

रांची : जेपीएससी द्वारा राज्य के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर (सहायक प्राध्यापक) के 79 रिक्त पदों पर नियुक्ति की जा रही है. आयोग ने इस सीधी नियुक्ति के लिए योग्य उम्मीदवारों से 12 नवंबर तक अॉनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. विभिन्न विभागों में कुल 79 रिक्त पदों में एक पद अनारक्षित, 24 पद एसटी, 16 पद एससी, 20 पद बीसी वन, तीन पद बीसी टू तथा 15 पद इडब्ल्यूएस श्रेणी में रिक्त हैं.

अनारक्षित कोटा में सिर्फ एक पद फिजिकल मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन विषय में है. आवेदन करने के लिए उम्र सीमा की गणना एक अगस्त 2019 की तिथि से की जायेगी. न्यूनतम उम्रसीमा 30 वर्ष और अधिकतम उम्र सीमा अनारक्षित के लिए 40 वर्ष, अोबीसी के लिए 47 वर्ष, महिला के लिए 48 वर्ष अौर एसटी/एससी के लिए 50 वर्ष निर्धारित किये गये हैं. झारखंड राज्य स्वास्थ्य सेवा संवर्ग में कार्यरत चिकित्सकों के लिए उम्र सीमा की कोई बाध्यता नहीं है. इसके लिए नियंत्री पदाधिकारी से एनअोसी लाना अनिवार्य होगा.

दिव्यांगों के लिए उनके आरक्षण कोटे के लिए निर्धारित अधिकतम उम्र सीमा में पांच वर्षों की छूट मिलेगी. 12 नवंबर तक अॉनलाइन आवेदन करने के बाद उम्मीदवार को आवेदन की कॉपी के साथ सभी वांछित प्रमाण पत्र की स्व अभिप्रमाणित प्रति आयोग कार्यालय में स्पीड पोस्ट/निबंधित डाक द्वारा 20 नवंबर तक जमा करना अनिवार्य है. परीक्षा शुल्क जमा करने के लिए लिंक 13 नवंबर तक खुला रहेगा.

जिन विषयों में होगी नियुक्ति

विषयरिक्ति

एनाटोमी 03

फिजियोलॉजी 03

बायोकेमिस्ट्री 01

पैथोलॉजी 02

माइक्रोबायोलॉजी 01

एफएमटी 01

फार्माकोलॉजी 01

पीएसएम 05

अौषधि 07

टीबी चेस्ट 04

शिशु रोग 01

सर्जरी 03

अस्थि 05

इएनटी 03

नेत्र 04

स्त्री एवं प्रसव 03

रेडियोलॉजी 03

निश्चेतना 11

रक्त अधिकोष 01

चर्म एवं यौन रोग 05

मनोरोग 04

फिजिकल मेडिसिन एंड रिहैबिलिटेशन 03

छह विद्युत सहायक अभियंता होंगे नियुक्त

रांची : जेपीएससी द्वारा नगर विकास विभाग में विद्युत सहायक अभियंता (इलेक्ट्रिकल असिस्टेंट इंजीनियर) के छह रिक्त पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे गये हैं. अॉनलाइन आवेदन 24 अक्तूबर 2019 से 15 नवंबर 2019 तक भरना है़ कुल छह पद में अनारक्षित के तीन पद, एससी के एक पद, एसटी के एक पद अौर इबीसी वन के एक पद शामिल हैं.

आवेदन कर्ता की उम्र एक अगस्त 2019 तक न्यूनतम 21 वर्ष होनी चाहिए. उम्मीदवार भरे हुए आवेदन की एक प्रति के साथ वांछित प्रमाण पत्र की स्व अभिप्रमाणित प्रति डाक द्वारा 25 नवंबर तक जमा कर सकते हैं. सीधी नियुक्ति के लिए चयन प्रक्रिया लिखित व मौखिक परीक्षा में कुल प्राप्तांकों के आधार पर मेधा सूची से होगी.

यदि दो या दो से अधिक अभ्यर्थियों के कुल प्राप्तांक समान हो, तो उच्चतर शैक्षणिक योग्यता तथा इसके उपरांत भी यदि प्राप्तांक एवं शैक्षणिक योग्यता समान हो, तो अधिक उम्र वाले अभ्यर्थी को मेधा क्रम में ऊपर रखा जायेगा. परीक्षा के लिए न्यूनतम अर्हतांक सामान्य वर्ग के लिए 40 प्रतिशत, पिछड़ा वर्ग के लिए 36.5 प्रतिशत, पिछड़ा वर्ग (एनेक्सचर वन) 34 प्रतिशत, एससी/एसटी व महिला वर्ग के लिए 32 प्रतिशत निर्धारित किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें