27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बीएयू : कुलपति से वार्ता के बाद विद्यार्थियों का आंदोलन समाप्त

डीन एग्रीकल्चर के नेतृत्व में टीम बनायी गयी शाम 7.30 बजे ताला खुला तब डीन ने समस्या निदान के लिए प्रक्रिया शुरू की रांची : बिरसा कृषि विवि के कुलपति डॉ आरएस कुरील के आश्वासन के बाद शनिवार को विद्यार्थियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया. कुलपति ने विद्यार्थियों की समस्याअों को दूर करने के […]

डीन एग्रीकल्चर के नेतृत्व में टीम बनायी गयी
शाम 7.30 बजे ताला खुला तब डीन ने समस्या निदान के लिए प्रक्रिया शुरू की
रांची : बिरसा कृषि विवि के कुलपति डॉ आरएस कुरील के आश्वासन के बाद शनिवार को विद्यार्थियों ने अपना आंदोलन स्थगित कर दिया. कुलपति ने विद्यार्थियों की समस्याअों को दूर करने के लिए डीन एग्रीकल्चर के नेतृत्व में टीम का गठन किया है. यह टीम सरकार और संबंधित विभाग से वार्ता व पत्राचार कर समस्याअों को दूर कराने का प्रयास करेगी. डीन एग्रीकल्चर डॉ एमएस यादव ने कहा कि विद्यार्थियों ने लगातार तीसरे दिन भी अपना आंदोलन जारी रखा.
नौकरी की मांग कर रहे विद्यार्थियों ने शुक्रवार को मुख्यालय को छोड़कर कृषि महाविद्यालय व अन्य विभाग को बंद करा दिया. इसके बाद कॉलेज के मुख्य द्वार के समक्ष धरना पर बैठ गये. दिन भर धरना देने के बाद शाम पांच बजे कृषि डीन डॉ एमएस यादव, डॉ जेडए हैदर, रजिस्ट्रार डॉ एन कुदादा, डॉ ए वदूद, डॉ केके झा, डीएसडब्ल्यू धरना स्थल पर पहुंचे अौर विद्यार्थियों से आंदोलन समाप्त करने का अाग्रह किया.
विद्यार्थियों ने कहा कि जब तक कृषि मंत्री व कृषि सचिव विवि नहीं आते हैं, उनका आंदोलन जारी रहेगा. विद्यार्थियों का कहना था कि खर्च कर पढ़ाई कर रहे हैं, लेकिन नौकरी नहीं मिल रही है. पिछले 30 वर्ष से कृषि संकाय के विद्यार्थियों को नौकरी नहीं मिल रही है.
कुलपति से वार्ता के बाद खत्म की तालाबंदी
जब विवि के अधिकारियों ने विद्यार्थियों को समझाया कि इस संबंध में वे लोग कुलपति से वार्ता कर सकते हैं. अधिकारियों की बात मानकर आंदोलनरत पांच विद्यार्थियों ने कुलपति से देर शाम वार्ता की. इसके बाद शाम साढ़े सात बजे तालाबंदी भी समाप्त कर दी. इधर शुक्रवार को झारखंड कंबाइंड से काउंसेलिंग के बाद कई विद्यार्थियों ने अपना नामांकन कराया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें