रांची : सिर में गोली मारकर युवती की हत्या, धुर्वा डैम फाटक के पास से बरामद हुआ शव, इधर डैम में डूबे दो छात्र

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
धुर्वा डैम फाटक के पास से बरामद हुआ शव, अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज
रांची/हटिया : धुर्वा डैम फाटक के पास एक युवती (22 वर्ष) की हत्या उसके सिर में गोली मार कर दी गयी. मंगलवार की सुबह पांच बजे मॉर्निंग वाॅक के लिए निकले स्थानीय लोगों ने पुलिस को इसकी सूचना दी. इसके बाद हटिया डीएसपी प्रभात रंजन बरवार और धुर्वा थाना प्रभारी मौके पर पहुंचे. उन्होंने आस-पास के लोगों को बुलाकर शव की शिनाख्त करने को कहा, लेकिन शव की शिनाख्त नहीं हो पायी. इसके बाद पुलिस ने पंचनामा कर शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया. पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर लिया है.
पुलिस ने शव की पहचान के लिए राजधानी व आस-पास के सभी थानों से संपर्क किया. आरंभिक अनुसंधान के दौरान पुलिस को जानकारी मिली है कि हत्या की घटना सूचना मिलने के तीन से चार घंटे पहले की होगी.
पुलिस को प्रेम-प्रसंग में हत्या किये जाने की आशंका है. पुलिस को यह भी आशंका है कि युवती की हत्या किसी दूसरे स्थान पर कर पुलिस को गुमराह करने के लिए शव को धुर्वा डैम के किनारे फेंक दिया गया. इस संबंध में हटिया डीएसपी ने धुर्वा थाना प्रभारी को निर्देश दिया है कि वह धुर्वा डैम पहुंचने वाले प्रत्येक मार्ग की जांच करें. कहीं कोई सीसीटीवी लगा है तो उसका फुटेज निकलवा कर इसकी पड़ताल करें.
अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पायी, जांच में जुटी है पुलिस
हटिया इलाके में सनसनीखेज हत्याकांड का खुलासा नहीं कर पा रही पुलिस
हटिया इलाके के धुर्वा, जगन्नाथपुर, पुंदाग, अरगोड़ा, डोरंडा और तुपुदाना ओपी क्षेत्र में विशेष कर डोरंडा और जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र में हत्या की कई सनसनीखेज घटनाएं हो चुकी हैं. डोरंडा थाना क्षेत्र में हुई हत्या की घटनाओं के खुलासा के लिए सीनियर पुलिस अधिकारियों ने भी निर्देश दिया था, लेकिन पुलिस हत्याकांड का खुलासा नहीं कर पायी. वहीं दूसरी ओर जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के शहीद मैदान के नाले में एक युवक और एक युवती की हत्या कर शव फेंके जाने से संबंधित मामले का भी पुलिस खुलासा नहीं कर पायी है.
डोरंडा थाना क्षेत्र में हुईं घटनाएं
08 दिसंबर 2018: डोरंडा थाना क्षेत्र के घाघरा में गोली मारकर युवक अमित टोपनो की हत्या. पुलिस ने शव दूसरे दिन सुबह बरामद किया.
28 दिसंबर 2018: डोरंडा थाना क्षेत्र के बड़ा घाघरा में अपराधियों ने जमीन कारोबारी अरुण किस्पोट्टा की गोली मार कर हत्या कर दी.
08 जनवरी 2019: डोरंडा थाना क्षेत्र के घाघरा में सामू उरांव की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. वहीं गोलीबारी में ग्रामसभा के सचिव शंकर सुरेश उरांव घायल हो गये थे.
जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र की घटनाएं
24 मार्च 2019 : होली की शाम घर से निकले ओबरिया मोड़ निवासी संदीप कुमार दुबे की हत्या कर अपराधियों शव को साड़ी में लपेट कर और शरीर में पत्थर बांध कर विधानसभा के समीप नाले में फेंक दिया था.
16 अप्रैल 2019: जगन्नाथपुर थाना क्षेत्र के धुर्वा शहीद मैदान के पास नाला से पुलिस ने एक युवती का शव बरामद किया था. युवती की हत्या की बात सामने आ चुकी है, लेकिन अभी तक शव की शिनाख्त नहीं हो पायी है.
धुर्वा डैम में डूबे दो छात्र
रांची, पिस्का नगड़ी : धुर्वा डैम में नहाने के दौरान डूबने से दो छात्रों पीयूष कुमार व साहिल सिन्हा की मौत हो गयी. पीयूष कुमार पंडरा रवि स्टील व साहिल सिन्हा पिस्का मोड़, ओटीसी ग्राउंड के समीप का निवासी था़ पीयूष गुरु गोविंद सिंह स्कूल कमड़े से 10वीं की परीक्षा दी थी, जबकि साहिल 12वीं का छात्र था. घटना मंगलवार शाम चार बजे की है़
एनडीआरएफ की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद शाम 5:15 बजे दोनों छात्रों का शव निकाला. दोनों के परिवार वालों के बयान ले लिया गया है.
बुधवार को दोनों शव का पोस्टमार्टम कराया जायेगा. पीयूष, साहिल व रोहित सहित छह दोस्त धुर्वा डैम में नहाने के लिए आये थे़ सभी साथी नहाने के लिए डैम में उतरे थे. नहाने के क्रम में पीयूष कुमार काफी दूर चला गया और डूबने लगा़ उसे बचाने के लिए साहिल पहुंचा, लेकिन दोनों डूब गये. इसकी सूचना उसके दोस्तों ने आसपास के ग्रामीणों व परिवार के लोगों को दी़
ग्रामीणों ने तुरंत नगड़ी पुलिस और एनडीआरएफ टीम को सूचित किया़ मौके पर पहुंची एनडीआरएफ की टीम ने दोनों का शव निकाला. नगड़ी पुलिस ने पंचनामा के बाद दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया़ इसके पहले भी डैम में डूबने से पॉलिटेक्निक के छात्र अभिषेक विश्वकर्मा (18 वर्ष) की मौत हो गयी थी.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें