32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IIT JAM : 10 फरवरी को टेस्ट, IIT खड़गपुर करेगा परीक्षा का आयोजन, एक सितंबर से आवेदन

रांची :इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट फॉर एमएससी (IIT JAM) के शेड्यूल को जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा 10 फरवरी 2019 को आयोजित की जायेगी. टेस्ट के पूरे शेड्यूल को आधिकारिक वेबसाइट http://jam.iitkgp.ac.in पर अपडेट कर दिया गया है. ज्ञात हो कि इस बार टेस्ट का आयोजन आइआइटी खड़गपुर की ओर […]

रांची :इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी ज्वॉइंट एडमिशन टेस्ट फॉर एमएससी (IIT JAM) के शेड्यूल को जारी कर दिया गया है. यह परीक्षा 10 फरवरी 2019 को आयोजित की जायेगी. टेस्ट के पूरे शेड्यूल को आधिकारिक वेबसाइट http://jam.iitkgp.ac.in पर अपडेट कर दिया गया है.
ज्ञात हो कि इस बार टेस्ट का आयोजन आइआइटी खड़गपुर की ओर से आयोजित किया जा रहा है. टेस्ट में शामिल होने के लिए उम्मीदवार एक सितंबर से अपना आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि एमएससी और पीएचडी में एडमिशन देने के लिए इस परीक्षा को आयोजित किया जाता है.
कई शहरों में होगा आयोजन
इस टेस्ट का आयोजन देश के विभिन्न आठ आइआइटी जोन में शामिल करीब 66 शहरों के सेंटर पर किया जायेगा. यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जायेगी. पहला सत्र सुबह नौ बजे से दिन में 12 बजे तक होगा. इसमें बायोलॉजिकल साइंस, मैथेमेटिक्स और फिजिक्स के पेपर की परीक्षा ली जायेगी. दूसरे सत्र का आयोजन दिन में दो बजे से शाम पांच बजे तक किया जायेगा. इसमें बायोटेक्नोलॉजी, केमिस्ट्री, जियाेलॉजी व मैथेमेटिकल स्टेटिस्टिक्स के पत्र के लिए परीक्षा आयोजित की जायेगी.
महत्वपूर्ण तारीखें
ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन व आवेदन की शुरुआत : 1 सितंबर, 2018
आवेदन की अंतिम तारीख : 1 अक्तूबर, 2018
एडमिट कार्ड डाउनलोड : 4 जनवरी 2019
मॉक टेस्ट का लिंक : 10 जनवरी, 2019
परीक्षा की तिथि : 10 फरवरी, 2019
परिणाम की घोषणा : 20 मार्च, 2019
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें