33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर बाल-बाल बचे एयर एशिया के 174 यात्री

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आज 174 यात्री उस वक्त बाल-बाल बच गये, जब एयर एशिया की फ्लाइट-15541 से एक पक्षी टकरा गया. इसके बाद एयर एशिया ने दोपहर तक की अपनी सारी फ्लाइट्स रद्द कर दी. सुबह पौने दस बजे के करीब रांची से नयी दिल्ली जानेवाली फ्लाइट टेकऑफ करने ही वाली थी […]

रांची : बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर आज 174 यात्री उस वक्त बाल-बाल बच गये, जब एयर एशिया की फ्लाइट-15541 से एक पक्षी टकरा गया. इसके बाद एयर एशिया ने दोपहर तक की अपनी सारी फ्लाइट्स रद्द कर दी. सुबह पौने दस बजे के करीब रांची से नयी दिल्ली जानेवाली फ्लाइट टेकऑफ करने ही वाली थी कि विमान से एक पक्षी टकरा गया. पायलट ने खतरे को भांपते हुए तत्काल इमरजेंसी ब्रेक लगा कर प्लेन को ग्राउंड कर दिया.

रांची एयरपोर्ट के सूत्रों ने बताया कि विमान के ब्लेड्स टूट गये. इस दौरान कुछ चिंगारी भी देखी गयी, लेकिन कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ. लेकिन, इमरजेंसी ब्रेक लगने के कारण जोरदार झटका लगा, जिससे सभी यात्री डर गये. विमान में अफरा-तफरी मच गयी. थोड़ी ही देर में इमरजेंसी गेट खोल दिये गये. विमान में सवार सभी यात्रियों को तत्काल बाहर निकाला गया. तब जाकरक लोगों की जान में जान आयी.

यहां बताना प्रासंगिक होगा कि 10 जुलाई को भी रांची एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया था. 10 जुलाई की रात भी एयर एशिया की ही फ्लाइट दुर्घटनाग्रस्त होने से बची थी. उस दिन, विमान में सवार मानसिक रूप से बीमार एक यात्री ने हवा में विमान की इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की थी. दिल्ली से आनेवाली इस फ्लाइट को रांची में लैंड करने के बाद कोलकाता के लिए उड़ान भरनी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें