26.1 C
Ranchi
Monday, March 4, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

रामगढ़ डीसी का निर्देश- हेल्थ वेयर हाउस को लेकर जमीन का सत्यापन करा कर डीपीआर का प्रस्ताव दें

डीएमएफटी के माध्यम से संचालित गोट बैंक परियोजना की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने योजना के लाभुकों के बीच जल्द से जल्द बकरियों का वितरण करने काे कहा.

रामगढ़ डीएमएफटी व पर्यटन विकास के तहत हो रहे कार्यों को लेकर मंगलवार को उपायुक्त चंदन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में उपायुक्त ने स्वास्थ्य समृद्धि वाहन परियोजना के तहत हो रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए जिले के और भी लोगों को इसका लाभ देने को कहा. डीएमएफटी टीम को एक और वाहन शुरू करने के लिए एक सप्ताह में योजना तैयार करने को कहा. सदर अस्पताल, रामगढ़ के समीप हेल्थ वेयर हाउस स्थापित करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को जमीन का सत्यापन करा कर एक सप्ताह में डीपीआर निर्माण का प्रस्ताव देने काे कहा. उन्होंने एक समिति गठित करते हुए सदर अस्पताल में सर्जरी के लिए आवश्यक उपकरणों व अन्य आवश्यकताओं से संबंधित प्रतिवेदन तैयार करने को कहा. बैठक में उपायुक्त ने जिले के विभिन्न प्रखंडों में संचालित स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति प्रक्रिया की जानकारी ली. डीएमएफटी टीम के सदस्यों को दुर्गा पूजा के पहले प्राप्त सभी आवेदनों की स्क्रूटनी समाप्त कर आगे की कार्रवाई करने काे कहा.

डीएमएफटी के माध्यम से संचालित गोट बैंक परियोजना की समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने योजना के लाभुकों के बीच जल्द से जल्द बकरियों का वितरण करने काे कहा. जिले में विधि व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी को पुलिस विभाग के साथ समन्वय स्थापित करते हुए जिले में संवेदनशील क्षेत्रों को चिह्नों कर सीसीटीवी, चेक पोस्ट के माध्यम से निगरानी रखने को कहा. जिले के सभी प्रखंडों में 15- 15 एकड़ भूमि पर संचालित ऑर्गेनिक फार्मिंग परियोजना की समीक्षा में उपायुक्त ने परियोजना निदेशक आत्मा को एक सप्ताह में सभी एफपीओ का पंजीकरण सुनिश्चित कराने काे कहा.

ग्रामीण जलापूर्ति योजनाओं की समीक्षा भी हुई. उपायुक्त ने जिला योजना पदाधिकारी से जिले के विभिन्न पर्यटन संभावित क्षेत्रों को विकसित करने के मद्देनजर राज्य स्तर पर भेजे गये प्रस्तावों की जानकारी ली. टूरिज्म फेलो द्वारा जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में चयनित ऐसे स्थल, जिन्हें पर्यटन के क्षेत्र में विकसित किया जा सकता है, उसके बारे में जानकारी ली. बैठक में उप विकास आयुक्त, जिला परिवहन पदाधिकारी, जिला खनन पदाधिकारी, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी, जिला योजना पदाधिकारी, जिला समाज कल्याण पदाधिकारी उपस्थित थे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें