25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिंचाई व्यवस्था को लेकर कृषि मंत्री को आवेदन

केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल अपने सरकारी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सुगिया पहुंचे थे.

कुजू. केंद्रीय कृषि मंत्री शिवराज सिंह चौहान और हजारीबाग सांसद मनीष जायसवाल अपने सरकारी कार्यक्रम के तहत शुक्रवार को सुगिया पहुंचे थे. इस बीच यहां करमा दक्षिणी पंचायत के मुखिया खागेश्वर महतो ने जनहित से जुड़े दो अलग-अलग आवेदन कृषि मंत्री और सांसद को सौंपा. अपने दिये आवेदन में मुखिया श्री महतो ने करमा क्षेत्र को कृषि बाहुल क्षेत्र बताते हुए स्थानीय दामोदर नदी व मरमगढ़ा नदी का सहारा लेकर किसानों के लिए सिंचाई की व्यवस्था करने की मांग की. उन्होंने कहा कि मौसम के अनुकूल यहां सभी तरह के फसलों को उगाया जाता है. लेकिन जिस मात्रा में किसान अपना खेती करना चाहते हैं वह पर्याप्त पानी के बगैर संभव नहीं है. ऐसे में किसानों के सिंचाई की व्यवस्था करना बेहद जरूरी है. इधर सांसद श्री जायसवाल के दिए गए आवेदन में कहा है कि उखरबेडवा पानी सप्लाई को लेकर जो इंटकवेल बना है उसका पिछले कई दिनों से मशीन खराब है. जिसके कारण पेयजलापूर्ति नहीं हो पा रही है. ऐसे में खराब पड़ी मशीन को जल्द ठीक कराया जाये, ताकि लोगों को पानी की समस्या से निजात मिल सके.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें