1. home Hindi News
  2. state
  3. jharkhand
  4. palamu
  5. police naxalite encounter in palamu jharkhand ak 47 weapon and large quantity of naxalite material recovered grj

झारखंड के पलामू में पुलिस-नक्सली मुठभेड़, एके-47 हथियार समेत भारी मात्रा में नक्सली सामग्री बरामद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पुलिस-नक्सली मुठभेड़, हथियार बरामद
पुलिस-नक्सली मुठभेड़, हथियार बरामद
प्रभात खबर

मेदिनीनगर (अजीत मिश्रा) : झारखंड के पलामू जिले के पांकी थाना क्षेत्र के सालिमदिरी जंगल में पुलिस और प्रतिबंधित नक्सली संगठन जेजेएमपी के बीच आज गुरुवार को मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 134 बटालियन और पलामू की पुलिस शामिल थी. मुठभेड़ में पुलिस का बढ़ता दवाब देखकर नक्सली भाग खड़े हुए. मुठभेड़ के बाद चलाये गये सर्च अभियान में पुलिस बल को एक एके-47, नाइन एमएम पिस्टल, बोल्ट रायफल, वायरलेस सेट, मैगजीन, गोली सहित भारी मात्रा में नक्सली सामग्री मिली है.

पलामू एसपी संजीव कुमार ने मुठभेड़ की पुष्टि की है. पुलिस को सूचना मिली थी कि जेजेएमपी के सदस्य सालिमदीरी के इलाके में लेवी लेने के लिए जमे हुए हैं. इसी सूचना के आलोक में आज गुरूवार को सीआरपीएफ 134 बटालियन की टीम और पलामू पुलिस की टीम ने एंटी नक्सल आपरेशन शुरू किया था. बताया गया कि जैसे ही ऑपरेशन में शामिल जवान सालिमदिरी जंगल पहुंचे, वहां पहले से जमे जेजेएमपी के उग्रवादियों ने पुलिस को लक्ष्य कर फायरिंग शुरू कर दी , जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. पुलिस को भारी पड़ता देख उग्रवादी जंगल का फायदा उठाकर फरार होने में सफल रहे.

पुलिस के मुताबिक पांकी के सालिमदीरी में नक्सली कमांडर विकास के नेतृत्व में टीम रुकी हुई थी. एसपी संजीव कुमार और 134 बटालियन के कमांडेंट अरुण देव शर्मा ने बताया कि इलाके में सर्च अभियान जारी है. सुरक्षाबलों ने इलाके की बुधवार से घेराबंदी की थी क्योंकि पुलिस को यह पक्की सूचना थी नक्सली लेवी की राशि लेने सालमिदीरी गांव आने वाले हैं.

Posted By : Guru Swarup Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें